November 27, 2022

तीर्थयात्रियों के लिए बड़ी सौगात, यात्रा होगी आसान, इन परियोजनाओं की मिली स्वीकृती…

Uttarakhand News: उत्तराखंडवासियों के लिए खुशखबरी है। तीर्थयात्रियों के लिए बड़ी सौगात है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की प्लानिंग प्रदेश के रेल, रोपवे, रोड कनेक्टीविटि के साथ ही एयर कनेक्टीविटि मजबूत करने का काम किया जा रहा है। जिसके बाद अब राज्य में घंटो का सफर मिनटों में हो सकेगा। सरकार द्वारा कई बड़े प्रोजेक्ट की स्वीकृती दी गई।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कुमाऊँ और गढ़वाल के बीच दूरी कम करने के लिए नजीबाबाद अफजलगढ़ के बाईपास की स्वीकृति भी हो चुकी है। वहीं प्रदेश के प्रमुख चारधाम यात्रा मार्ग के साथ ही टनकपुर- पिथौरागढ़ की सड़क कनेक्टीवीटी में सुधार के लिए चारधाम ऑलवेदर सड़क परियोजना का अधिकतर काम किया जा चुका है। इसके साथ ही दिल्ली – देहरादून एलिवेटेड रोड बनने से दिल्ली से देहरादून केवल 2 घंटे में सफ़र पूरा किया जा सकेगा।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री धामी ने विशेष प्रयासों से मझौला-खटीमा, सितारगंज- टनकपुर मोटर मार्ग को फ़ोर लेन की स्वीकृति दी जा चुकी है। इधर केंद्र सरकार से पौंटा साहिब – देहरादून, बनबसा – कंचनपुर, भानियावाला – ऋषिकेश, काठगोदाम-लालकुंआ-हल्द्वानी बाईपास और रूद्रपुर बाईपास परियोजनाओं की महत्वपूर्ण सौगात भी दी है। इतना ही नहीं देहरादून और मसूरी में विश्व स्तरीय ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर के लिये भारत सरकार द्वारा 1750 करोड़ की परियोजना स्वीकृत।

Leave a Reply

Your email address will not be published.