December 6, 2022

बड़कोट : न्यू होली लाइफ हायर सेकेंड्री स्कूल में पुलिस का जागरूकता शिविर

  • बड़कोट / उत्त्तरकाशी

नशे की ओर युवा पीढ़ी के बढ़ते कदमों पर अंकुश लगाने को बड़कोट पुलिस विभाग ने नशे के खिलाफ मुहिम छेड़ी है। गुरुवार  को इंस्पेक्टर दिग्पाल कोहली   ने नगर पालिका छेत्र में  न्यू होली लाइफ हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र छात्राओं को नशे से होने वाले नुकसानों के प्रति जागरूक किया।

युवा पीढ़ी में दिन पर दिन बढ़ती नशे की आदतों पर अंकुश लगाने को पुलिस ने अभियान छेड़ उन्हें सतर्क और जागरूक करने का काम शुरू किया है।  इंस्पेक्टर दिग्पाल कोहली के नेतृत्व में एस डी आर एफ ,पुलिस और सामाजिक कार्यकर्ता ने स्कूल में छात्र-छात्राओं को नशे से बचने के साथ ही छात्रों  को सामाजिक मर्यादाओ का पाठ पढ़ाने के साथ ही प्राथमिक उपचार के बारे में बारीकी से समझाया । उन्होंने नशे के आदी हो चुके लोगों के घर परिवार, समाज, मानव शरीर और आर्थिक हालातों को होने वाले नुकसानों के बारे में बताया।
विद्यालय की प्रबंधिका ग़ायत्री बहुगुणा ने छात्रों का आह्वान किया कि बताई गई बातों को जीवन मे उतारने का प्रयास किया जाना जरूरी है ।

किसी के भी द्वारा छेड़छाड़ करने पर अपने परिजनों के माध्यम से पुलिस को बताने को कहा। इस मौके पर समाजसेवी मंजू सिंह   ने छात्रों को अपने घर, परिवार और आसपास नशे से होने वाले नुकसानों को बता जागरूक करने को कहा। वंही एस डी आर एफ के इंचार्ज निरंजन बर्थवाल ने प्राथमिक उपचार के बारे बताया। इस बीच छात्रों में स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया  जिसमे बन्दना जगूड़ी और सागर रावत को संयुक्त रूप से  प्रथम पुरुस्कार  द्विया गय्या ।इस मौके पर प्रधानाचार्य मनोज जोशी,  के अलावा स्कूल स्टाफ सहित पुलिस विभाग के विक्रम सिंह,गुलशन नेंगी आदि मौजूद रहै।