August 10, 2022

उत्तरकाशी : लोक संघर्ष मोर्चा का जल संस्थान में धरना प्रदर्शन, खुली निविदा लगाने की मांग

  • उत्तरकाशी

लोक संघर्ष मोर्चा ने जल संस्थान पर बिना निविदा किए गुप-चुप तरीके से करोड़ों के काम बांटने का आरोप लगाया गया। इस संबंध में लोक संघर्ष मोर्चा की ओर से जल संस्थान में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया है। वहीं चेतवनी दी गई कि अगर जल संस्थान की ओर से किए जाने वाले कामों की खुली निविदा नहीं की जाती है,तो उग्र आंदोलन के साथ प्रदर्शन किया जाएगा।
लोक संघर्ष मोर्चा ने अपने तय कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को जल संस्थान में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान मोर्चा की ओर से विभाग पर आरोप लगाया गया कि विभिन्न मंदो में करोडों के काम को गुप-चुप तरीके के साथ घटिया गुणवत्ता से करवाया जा रहा है।
साथ ही आपदा के समय के पानी के बिलों का शासनादेश आने के बाद भी माफ नहीं किया गया है। वहीं आए दिन उपभोक्ताओं को बढ़े बिलों को थमाया जा रहा है। जबकि विभाग मन माने तरीके उपभोक्ताओं को सरचार्ज लगा रहा है। इन सभी मांगों को लेकर लोक संघर्ष मोर्चा की ओर से प्रदर्शन करने के साथ  जल संस्थान के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई। जिसमें कि कहा गया कि अगर इस प्रकार से जल संस्थान की ओर से मनमाने रवैये से कार्य किया जाएगा को इसको बर्दाशत नहीं किया जाएगा। बताया कि गुपचुप तरीके से हो रही निविदाओं के लेकर सूचना का अधिकार भी लगाया गया है। कहा कि अगर इन मांगों का जल्द ही निराकरण नहीं किया जाता है,तो संबंधित विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन के साथ प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर सूरतराम नौटियाल, महेश पंवार, सुरेन्द्र पंवार, बुद्धि सिंह पंवार, सते सिंह राणा, गिरीश चंद रमोला, दीपक चौहान, हरि सिंह गुसांई, दिनेश सेमवाल, अजयपाल सिंह, खुशपाल नेगी, विजय बहादुर, आदि मौजूद रहे।