November 26, 2022

उत्तरकाशी : DM चौहान ने किया धरासू- तराकोट- जिब्या मोटर मार्ग का निरीक्षण

  • INDIA 121 उत्तरकाशी

जिलाधिकारी डा. आषीश चौहान ने आज धरासू- तराकोट- जिब्या मोटर मार्ग का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत हो रहे निर्माण कार्य में तराकोट एवं सूरी गांव में एलाइमेंट को लेकर हो रहे विवाद को देखते हुए जिलाधिकारी ने ग्रामीणों के साथ बैठकर वार्ता की। जिलाधिकारी ने इससे पूर्व सड़क एलाइमेंट का नक्षा भी चेक किया।
एलाइमेंट को लेकर जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से कहा कि इसके लिए अपर जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी डुण्डा एवं अधीक्षण अभियंता लोनिवि की एक स्पेषल जांच कमेटी गठित की गयी है। कहा कि जांच कमेटी सड़क का एलाइमेंट को लेकर दोनों पक्षों के साथ वार्ता कर लिखित रूप में रिपोर्ट उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने मौके पर ही सड़क निर्माण को लेकर जांच टीम से भूवैज्ञानिक रिपोर्ट भी प्रस्तुत करने के निर्देष दिये। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों के साथ वार्ता कर कहा कि बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं के भविश्य को देखते हुए सड़क निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न नही होनी चाहिए। कहा कि गांव का विकास तभी संभव है जब गांव में पहुंचने के लिए मोटर मार्ग उपलब्ध हो कहा कि सड़क हमारी जीवन रेखा है, सड़क निर्माण कार्य न होने से दूरस्थ गांव का विकास बाधित होता है, दूरस्थ क्षेत्र होने के कारण इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को भरोसा दिया कि वैधानिक प्रक्रिया के अनुरूप ही सड़क निर्माण का कार्य कराया जायेगा। उन्होंने कई उदाहरण देते हुए ग्रामीणों को समझाया।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी पीएल षाह, उप जिलाधिकारी डुण्डा सौरभ असवाल, अधीक्षण अभियंता लोनिवि एसके राय, अधिषासी अभियंता पीएमजीएसवाई आरपी सिंह, भाजपा युवा मोर्चा के नत्थी सिंह भण्डारी, जिला पंचायत सदस्य हर्श अग्निहोत्री, प्रधान ग्राम पंचायत सूरी चंदन सिंह पंवार, क्षेत्र पंचायत सदस्य मनवरी सिंह रावत सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।