August 13, 2022

उत्तरकाशी : CDO कार्यालय में तालाबंदी कर कमरे में किया बंद

  • उत्तरकाशी

जिले में सीडीओ और जिला पंचायत सदस्यों के बीच उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज बुधवार को जिला पंचायत की बैठक होनी थी। जिसको लेकर डीएम सहित सीडीओ विनीत कुमार सहित अन्य अधिकारी समय पर जिला पंचायत कार्यालय पहुंच गए थे। लेकिन जिला पंचायत अध्यक्ष जसोदा राणा के नेतृत्व में जिला पंचायत सदस्यों ने बैठक शुरू नहीं की।
जिसके बाद सभी अधिकारी अपने कार्यालयो की और चले गए। वही पूर्व से सीडीओ को हटाने की मांग कर रहे जिला पंचायत सदस्य सीडीओ कार्यालय पहुंचे और उन्होंने सीडीओ कार्यालय में तालाबंदी कर उन्हें कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद सीडीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ख़ास बात यह है कि जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी को बंद करने के बाद भी मौके पर मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रही और जिला पंचायत सदस्य नियमो का उल्लंघन करते रहे।
आधे घंटे बाद मौके पर पहुंचे एस पी ददानपाल ने सीडीओ के कमरे का ताला खुलवाया। वही जिला पंचायत सदस्य विकास भवन में सांकेतिक धरने पर बैठ गए। वही सीडीओ विनीत कुमार का कहना की जिला पंचायत सदस्यों ने कानून का उल्लंघन किया है। इसलीए सभी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। वही जिला पंचायत अध्यक्ष का कहना है कि वह सीडीओ के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।
बता दे की यह विवाद 1 माह पूर्व जिला पंचायत की बैठक में सीडीओ के न आने पर उपजा था। जिसके बाद सीडीओ ने कहा था कि जिला पंचायत में कई खामियां है। जिनको उजागर किया जायेगा। वही जिला पंचायत शासन तक सीडीओ को हटाने की मांग कर चुके है।