January 31, 2023

युवाओं के लिए काम की खबर, देहरादून में कई पदों पर भर्ती निकली, पढ़ें डिटेल्स…

युवाओं के लिए काम की खबर है। देहरादून में कई पदों पर भर्ती निकली है। बताया जा रहा है कि भारतीय पेट्रोलियम संस्थान (आईआईपी) ने कनिष्ठ सचिवालय सहायक (Junior Secretariat Assistant), कनिष्ठ आशुलिपिक (Junior Stenographer) पदों के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है, जिसमें 11 पदों की भर्ती की जा रही है। आवेदन की अंतिम तिथि 30 जनवरी है। तो आइए जानते हैं पूरी डिटेल्स।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईआईपी देहरादून में कनिष्ठ सचिवालय सहायक, कनिष्ठ आशुलिपिक पद के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस नौकरी के लिए IIP Dehradun की आधिकारिक वेबसाइट https://www.iip.res.in/ के माध्यम से 30.01.2023 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर लिखित परीक्षा / वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर चयन होगा। जबकि वेतन INR 19900-81100/- प्रति माह होगा।

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

कनिष्ठ सचिवालय सहायक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास 10+2/बारहवीं या इसके समकक्ष योग्यता और अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट की कंप्यूटर टाइपिंग गति या हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए। जबकि कनिष्ठ आशुलिपिक के लिए उम्मीदवार के पास 10+2/बारहवीं या इसके समकक्ष और स्टेनोग्राफी में प्रवीणता होनी चाहिए। आयु की बात करें तो कनिष्ठ सचिवालय सहायक और विभिन्न पद के रूप में नियुक्ति के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.