August 10, 2022

उत्तरकाशी : खेल महाकुम्भ में शनिवार को खेले गए फुटबाल, टेबिल टेनिस एवं बाॅक्सिंग के मुकाबले

  • INDIA 121 उत्तरकाशी

खेल महाकुंभ 2017 की जनपद स्तरीय प्रतियोगिता के अन्तर्गत आज अण्डर 14 एवं 19 आयु वर्ग के बालक बालिकाआंे के फुटबाल, टेबिल टेनिस एवं बाॅक्सिंग मुकाबले खेले गये। खेल मैदान मनेरा में खेले गये बालक वर्ग के अण्डर 14 आयु वर्ग का पहला नाकाउट फुटबाल मुकाबला भटवाड़ी एवं चिन्यालीसौड़ के बीच खेला गया जिसमें भटवाड़ी ने चिन्यालीसौड़ को 6-0 गोल के अन्तर से हराया। इस मैच में अमन ने दो गोल, दीपक ने तीन तथा प्रदीप ने अपनी के टीम के एक गोल किया। वहीं अण्डर 14 फुटबाल फाइन मैच का मुकाबला भटवाड़ी एवं पुरोला के बीच खेला गया जिसमें भटवाड़ी की टीम ने 1-0 से जीत दर्ज की। वहीं पुरोला की टीम उपविजेता रही। वहीं अण्डर 17 बालक वर्ग के डुण्डा एवं पुरोला के बीच खेला गया पहला मुकाबला एक-एक गोल से बराबरी पर रहा , मैच पैनल्टी शूट के माध्यम से खेला गया परन्तु पैन्लटी शूट में दौनों टीमों ने दो-दो गोल किये तब मैच को सडनडैथ के माध्यम से खेलना पड़ा जिसमें पहले सडनडैथ शूट मंे दोनो टीम एक-एक गोल से बराबरी पर रही लेकिन दूसरे सडनडैथ शूट में डुण्डा की टीम ने जीत दर्ज की कुल मिलाकर डुण्डा की टीम ने मैच 4-3 से जीता। वहीं अण्डर 17 का फुटबाल मुकाबला भटवाड़ी व डुण्डा के बीच खेला गया जिसमें भटवाड़ी की टीम ने 2-0 से डुण्डा की टीम को हराया जबकि डुण्डा की टीम उपविजेता तथा चिन्यालीसौड़ की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
वहीं अण्डर 17 बालक के 49-52 किलोग्राम भार वर्ग के बाॅक्सिंग मुकाबले में भटवाड़ी के देवांशू चैहान ने प्रथम स्थान, भटवाड़ी के दिब्यांशू नौटियाल ने द्वितीय तथा भटवाड़ी के ही आकाशदीप ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं 54 से 60 किलोग्राम भार वर्ग में भटवाड़ी के अक्षय ने प्रथम तथा भटवाड़ी के ऋतिक ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। जबकि 58 से 60 किलोग्राम भार वर्ग में पुरोला के हैप्पी चैहान ने प्रथम व पुरोला के ही भरत कुमार ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अण्डर 19 आयु वर्ग के 60 से 62 किलोग्राम भार वर्ग का बाॅक्सिंग मुकाबला भटवाड़ी के रोहित राणा ने जीता जबकि पुरोला के त्रिलोक ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
टेबिल टेनिस के एकल अण्डर 17 आयु वर्ग के मुकाबले में पुरोला के रोशन ने प्रथम, डुण्डा के सार्थक ने द्वितीय व पुरोला के जतिने तीसरा स्थान प्राप्त किया जबकि बालिका एकल वर्ग में कंचन शर्मा ने प्रथम व पायल नेगी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
वहीं अण्डर 14 आयुवर्ग के टेबिल टेनिस मुकाबले में पुरोला के समित, अभिषेक एवं डुण्डा के अभिषेक ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि बालिका वर्ग में नितिका एवं अनुष्का ने विजेता व उपविजेता रही। वहीं अण्डर 19 मुकाबले में पुरोला के सार्थक, राहुल सैलानी एवं डुण्डा के सचिन ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि बालिका वर्ग में दीपिका बहुगुणा ने प्रथम, दीपिका भण्डारी ने द्वितीय व अंजू कखवाड़ी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। समाचार लिखे जाने तक बालिकाओं के फुटबाल मैच एवं बाॅक्सिंग मैच खेले जा रहे थे।
इस मौके पर जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भण्डारी, उप क्रीडा अधिकारी निर्मला पंत, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी पंकज कुमार, जितेन्द्र वर्मा, सतीश गुसांई सहित लेखा समिति के सदस्य आदि उपस्थित थे।