December 9, 2022

उत्तरकाशी : खेल महाकुम्भ में अण्डर 19 प्रतियोगिताओं का समापन

  • INDIA 121 उत्तरकाशी

खेल महाकुंभ 2017 की जनपद स्तरीय प्रतियोगिता के अन्तर्गत आज अण्डर 19 आयु वर्ग के बालक बालिकाआंे की बाॅलीबाल, खो-खो, बैटमिंटन, कबड्डी आदि प्रतियोगिताओं के फाइनल मैच खेले गये।
बालिकाओं की बाॅलीबाल प्रतियोगिता में भटवाड़ी की टीम विजेता रही जबकि मोरी की टीम उपविजेता रही तथा नौगांव की टीम तीसरे स्थान पर रही, वहीं बालकों की बाॅलीबाल प्रतियोगिता नौगांव की टीम ने जीती जबकि पुरोला की टीम उपविजेता तथा डुण्डा की टीम को तीसरा स्थान मिला। बैटमिंटन के एकल प्रतियोगिता के बालक वर्ग में पुरोला के मनोज राणा ने प्रथम, भटवाड़ी के शिवम ने द्वितीय एवं डुण्डा के सचिन रावत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि बालिका वर्ग के सिंगल्स प्रतियोगिता में भटवाड़ी की दीपिका, डुण्डा की शिवानी व मोरी की आरती ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। बालक वर्ग बैटमिंटन युगल प्रतियोगिता पुरोला की मनोज व ऋषभ की जोड़ी विजेता रही तथा भटवाड़ी की शिवम व नितिन की जोड़ी उपविजेता रही जबकि डुण्डा के आदेश व सचिन की जोड़ी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग की बैटमिंटन डबल्स प्रतियोगिता भटवाड़ी की जोड़ी दीपिका व रोजी ने जीती जबकि पुरोला की शमरीन व किरन की जोड़ी उपविजेता रही तथा मोरी की आरती व आशू की जोड़ी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
बालकों की खो-खो प्रतियोगिता में चिन्यालीसौड़ की टीम विजेता रही जबकि मोरी़ की टीम उपविजेता व डुण्डा की टीम तीसरे स्थान पर रही। वहीं बालिका वर्ग में पुरोला की टीम विजेता, डुण्डा की टीम उपविजेता व मोरी की टीम तीसरे स्थान पर रही। वहीं बालकों की कबड्डी प्रतियोगिता में नौगांव की टीम विजेता रही जबकि मोरी उपविजेता व भटवाड़ी की टीम तीसरे स्थान पर रही। बालिका वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता में नौगांव की टीम विजेता तथा पुरोला की टीम उपविजेता रही, भटवाड़ी की टीम तीसरे स्थान पर रही। बालकों की चक्का फेंक प्रतियोगिता में मोरी के राजन ने बाजीमारी जबकि डुण्डा के अरविन्द ने द्वितीय व नौगांव के ममलेश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया वहीं बालिका वर्ग में मोरी की करीना, नौगांव की मोनिका, भटवाड़ी की गीता ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।
बालकों की रिले दौड़ में भटवाड़ी की टीम विजेता व डुण्डा की टीम उपविजेता रही, नौगांव की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं बालिका वर्ग की रिले रेस नौगांव की टीम ने जीती जबकि भटवाड़ी की उपविजेता व पुरोला की टीम तीसरे स्थान पर रही।
आज खेल गये मुकाबलों के साथ ही अण्डर 19 आयु वर्ग के फुटबाल मुकाबले को छोड़कर सभी प्रतियोगिताओं का समापन भी हुआ। समापन के मौके पर मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने विजेता टीमों को शिल्ड एवं प्रस्सती पत्र दिये वहीं उन्होंने  प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतियोगियों को  को मेंडल प्रस्सती पत्र एवं नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर प्रतिभागी को सम्बोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि मेंहनत की बल पर ही यहां तक पहुचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि हार जीत मायने नही रखती हार या जीत उसी की होती है जो किसी प्रतियोगिता में प्रतिभाग करता है। कहा कि हार से निराश होने की जरूरत नही है भविष्य में और मेंहनत के साथ प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर अवश्य ही सफलता मिलेगी।
इस मौके पर जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भण्डारी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी पंकज कुमार, जितेन्द्र वर्मा, सतीश गुसांई सहित निर्णायक शूरवीर सिंह पडियार, सोबन सिंह राणा, राजाराम भट्ट, दरब्यान सिंह भण्डारी सहित लेखा समिति के सदस्य आदि उपस्थित थे।

  • GROUND 0