August 10, 2022

उत्तरकाशी : मानेरा में हुआ खेल महाकुम्भ 2017 का समापन

  • INDIA 121 उत्तरकाशी

यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मनेरा में चल रहे खेल महाकुंभ 2017 के समापन के मौके पर पहुंचे। आयोजित कार्यक्रम को रिले दौड़ को हरी झंडी दिखाकर कार्यक्रम का षुभांरभ किया। जबकि गंगोत्री विधायक के प्रतिनिधि विषिश्ट अतिथि के रूप में रावल हरीष सेमवाल एवं मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने प्रतिभाग किया। मनेरा में आयोजित आखिरी मुकाबले के बाद भव्य रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ खेल महा कुंभ का समापन हुआ। सभी विजेता खिलाड़ियों को आमंत्रित अतिथियों के द्वारा पुरस्कार वितरित किया गया। राज्य स्तर में होने वाली खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने हेतु खिलाड़ियों को षुभकामना दी।
समापन के मौके पर खेले गये अण्डर 17 आयु वर्ग प्रतियोगिता के बालिका वर्ग के बॉलीबाल मुकाबले में नौगांव की टीम विजेता रही तथा मोरी की टीम उपविजेता एवं भटवाड़ी की टीम तिसरे स्थान पर रही। बालक वर्ग की रिले दौड़ में भटवाड़ी की टीम विजेता तथा नौगांव उपविजेता रही।वहीं डुण्डा की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग की रिले दौड़ में नौगांव की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और पुरोला की टीम दूसरी तथा भटवाड़ी की टीम तीसरे स्थान पर रही। बैटमिंटन सिंगल बालक वर्ग के मुकाबले में पुरोला के राहुल प्रथम, डुण्डा के आर्यन  द्वितीय व चिन्यालीसौड़ के हेमंत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।  बालिका वर्ग में चिन्यालीसौड़ की अनुश्का ने प्रथम, भटवाड़ी की समीक्षा ने द्वितीय, मोरी की  सुनैना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। बैटमिंटन डबल्स बालक वर्ग का मुकाबला पुरोला की जोड़ी राहुल व अरूण ने जीता ,भटवाड़ी के आकाष व जितिन की दौड़ ने दूसरा व डुण्डा के आकाष व विश्णु की जोड़ी ने तीसरे स्थान पर रही। बालिका वर्ग में भटवाड़ी की तमन्ना व आंचल की जोड़ी ने प्रथम स्थान, चिन्यालीसौड़ की अनुश्का, अदिति की जोड़ी ने द्वितीय, मोरी की साक्षी, सुनैना की जोड़ी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। बालक वर्ग का खो-खो मुकाबला चिन्यालीसौड़ की टीम ने जीता। डुण्डा की टीम उपविजेता तथा भटवाड़ी की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं बालिका वर्ग के खो-खो प्रतियोगिता में पुरोला की टीम विजेता, डुण्डा की उपविजेता तथा चिन्यालीसौड़ की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। बालकों की कबड्डी प्रतियोगिता में नौगांव की टीम विजय हुयी। दूसरे स्थान पर पुरोला तथा  डुण्डा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
समापन समारोह में मुख्य अतिथि यमुनोत्री विधायक केदार सिंह  रावत ने कहा कि खेले महाकुंभ प्रदेष सरकार की नई पहल है। कहा कि प्रतियोगिता से खेल प्रतिभाओं को अवसर मिलेगा, साथ ही अपने को आंकलन का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि खेल महाकुंभ में प्रतिभागियों ने इस दौरान अपना आत्म अवलोकन भी किया होगा कि उनकी प्रतिभा में कमी कहां पर रही। भविश्य में वे सुधार कर अपने को और बेहतर प्रतिभावान खिलाड़ी के रूप में प्रतिभाग करेंगे।
प्रतियागिता के समापन समारोह के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि न्याय पंचायत स्तर से प्रतियोगिता षुरू की गई तथा प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्षन करने वाले प्रतिभागियों ने जनपद स्तर पर भी बेहतर प्रदर्षन किया है। उत्कृश्ट प्रतिभागी अब राज्य स्तर में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे, जो जनपद के लिए गर्व की बात है।
इस अवसर पर प्रधान संगठन के अध्यक्ष नत्थी सिंह भण्डारी, जय प्रकाष भट्ट, युवा समिति के अध्यक्ष आजाद डिमरी, उप क्रीडा अधिकारी निर्मला पंत,क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी पंकज कुमार, जितेन्द्र वर्मा, सतीष गंसाई, निर्णायक षूरवीर सिंह पडियार, सोबन सिंह  आदि उपस्थित थे।