August 10, 2022

उत्तरकाशी : खेल महाकुम्भ : सोमवार को खेली गई अण्डर 17 की कई खेल प्रतियोगितायें

  • INDIA 121 उत्तरकाशी

उत्तरकाशी 04 दिसम्बर 2017 खेल स्टेडियम मनेरा में खेली जा रही खेल महाकुंभ 2017 की जनपद स्तरीय प्रतियोगिता के अन्तर्गत आज अण्डर 17 आयु वर्ग के बालक एवं बालिकाओं की एथलेटिक्स, खो-खो, कबड्डी, बाॅलीबाल, लम्बीकूद, ऊॅची कूद आदि प्रतियोगितायें खेली गई। बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ में भटवाड़ी के हेमंत चंद ने प्रथम, नौगांव के मिलन चैहान ने द्वितीय तथा पुरोला के जयमोहन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, वहीं बालिका वर्ग की 100 मीटर दौड़ में नौगांव के रिषिका प्रथम, पुरोला की संजना द्वितीय तथा डुण्डा की राधिका तीसरे स्थान पर रही।
200 मीटर बालक वर्ग की दौड़ में भटवाड़ी के दीपक, पुरोला के जयमोहन व चिन्यालीसौड़ के राहुल क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहे, जबकि बालिका वर्ग में चिन्यालीसौड़ की गीता प्रथम, भटवाड़ी की नैन्सी द्वितीय एवं नौगांव की सौनम तीसरे स्थान पर रही। 400 मीटर बालक वर्ग मी भटवाड़ी के तरूण परमार ने जीती जबकि पुरोला के जयमोहन ने दूसरा तथा चिन्यालीसौड़ के हेमंतचंद ने तीसरा स्थान प्राप्त किया, वहीं बालिका वर्ग में चिन्यालीसौड़ की करीना ने प्रथम, नौगांव की सिवानी ने द्वितीय एवं पुरोला की सपना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 800 मीटर बालक वर्ग की दौड़ में चिन्यालीसौड़ के राहुल ने प्रथम स्थान, डुण्डा के रोहित ने द्वितीय व नौगांव के ललित आर्य ने तीसरा स्थान प्राप्त किया, बालिका वर्ग में चिन्यालीसौड़ की करीना ने प्रथम, नौगांव की रिंकल ने द्वितीय व भटवाड़ी की निर्मला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं बालक वर्ग की 1500 मीटर दौड़ में डुण्डा के रोहित ने प्रथम, मोरी के सौरभ ने दूसरा तथा नौगांव के ललित आर्य ने तीसरा स्थान प्राप्त किया, तो वहीं बालिका वर्ग की 1500 मीटर दौड़ नौगांव की रिंकल ने जीती जबकि चिन्यालीसौड़ की करीना ने दूसरा तथा भटवाड़ी की दीपिका ने तीसरा स्थान हासिल किया।
जबकि 3 हजार मीटर बालक वर्ग की दौड़ में भटवाड़ी के दुर्गेश राणा ने बाजी मारी जबकि डुण्डा के गीताराम ने दूसरा तथा नौगांव के ललित आर्य तीसरे स्थान पर रहे, वहीं बालिका वर्ग में नौगांव की रिंकल ने प्रथम, भटवाड़ी की निर्मला ने द्वितीय एवं मोरी की रवीना ने तीसरा स्थान हासिल किया।
बालक वर्ग की लम्बीकूद में भटवाड़ी के विशाल थापा ने प्रथम स्थान, नौगांव के दीपेश ने द्वितीय तथा पुरोला के अभिषेक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि बालिका वर्ग की लम्बीकूद प्रतियोगिता में नौगांव की विजयबाला ने प्रथम, मोरी की तनुजा ने द्वितीय व पुरोला की रक्षिता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं बालकों की ऊॅची कूद प्रतियोगिता में भटवाड़ी के परमजीत ने प्रथम, पुरोला के विकेन्द्र ने द्वितीय व नौगांव के दीपेश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, जबकि बालिका वर्ग की ऊॅचीकूद प्रतियोगिता में नौगांव की चैली शाह, डुण्डा की मोनिका एवं पुरोला की संजना ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। गोला फेंक बालक वर्ग प्रतियोगिता में चिन्यालीसौड़ के सतीशचंद्र ने प्रथम स्थान, डुण्डा के अरविन्द ने द्वितीय व भटवाड़ी की तरूण ने तृतीय स्थान हासिल किया, जबकि बालिका वर्ग में भटवाड़ी की दीपशिखा, पुरोला की बंदना, डुण्डा की कविता ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया। चक्का फेंक प्रतियोगिता के बालक वर्ग में नौगांव के ममलेश ने बाजीमारी तो वहीं पुरोला के देवाषीश ने दूसरा जबकि डुण्डा के अंकित ने तीसरा स्थान हासिल किया। बालिका वर्ग की चक्का फेंक प्रतियोगिता में चिन्यालीसौड़ की अवन्तिका ने प्रथम, भटवाड़ी की आंचल ने द्वितीय व मोरी की तनुजा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। खो-खो प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में पुरोला की टीम विजेता रही जबकि चिन्यालीसौड़ उपविजेता रही। बाॅलीबाल बालक प्रतियोगिता में पुरोला की टीम विजेता रही जबकि डुण्डा की टीम उपविजेता व मोरी की टीम तीसरे स्थान पर रही। बालकों की कबड्डी प्रतियोगिता में नौगांव की टीम विजेता रही वहीं पुरोला की उपविजेता व डुण्डा की टीम तीसरे स्थान पर रही।
इस अवसर पर जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भण्डारी अध्यक्ष शिक्षक कर्मचारी संगठन गोपाल सिंह राणा, युवा समिति के अध्यक्ष आजाद डिमरी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी पंकज कुमार, जितेन्द्र वर्मा, सतीश गुसांई निर्णायक मण्डल के सदस्य, लेखा समिति के सदस्य आदि उपस्थित थे।