December 8, 2022

उत्तरकाशी : घरों से कूड़ेदान तक कूड़ा लाने के लिए मोबाईल लक्की ड्रा प्रतियोगिता शुरू

  • उत्तरकाशी

जिलाधिकारी डा. आषीश कुमार श्रीवास्तव की नवीन पहल लोगों को घरों से कूड़ेदान तक कूड़ा लाने के लिए    मोबाईल लक्की ड्रा प्रतियोगिता का स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक गोपाल सिंह रावत, जिलाधिकारी डा. आषीश कुमार श्रीवास्तव, नगर पालिका अध्यक्ष जयेन्द्री राणा, मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने संयुक्त रूप से लोगों के कूड़े को तोलकर षुभारम्भ किया। प्रतियोगिता में एक किलो सूखा कूड़ा लाने पर एक मोबाइल कूपन दिया जायेगा।
एक सप्ताह के बाद सभी कूपनों को संकलित कर लक्की ड्रा के माध्यम से विजेताओं को मोबाइल दिया जायेगा। इस तरह प्रतियोगिता से लोगों में कूड़ा निस्तारण के प्रति जागरूकता लायी जायेगी। साथ ही स्वच्छता उनके दैनिक दिनचर्या की आदत भी बन जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि षीघ्र ही नगरपालिका क्षेत्र में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं नगरपालिका कर्मचारियों को लोगों द्वारा लाये गये कूड़े को एकत्र करने एवं  कूपन वितरण के लिये लगाया जायेगा।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी पीए षाह, उपजिलाधिकारी भटवाड़ी, देवेन्द्र सिंह, डुण्डा सौरभ असवाल, प्रभारी अधिकारी जिला कार्यालय अनुरूगा आर्य, जिला कार्यक्रम अधिकारी मौहित चैधरी, अधिषासी अधिकारी नगरपालिका सुसील कुमार कुरील आदि मौजूद थे।

  • GROUND 0