December 5, 2022

उत्तरकाशी : ग्यारह सूत्रीय मांगो के लिए धरने पर बैठे गमरी पट्टी के ग्रामीण

  • चिन्यालीसौड़

ग्यारह सूत्रीय मांगो के निस्तारण न होने पर चमियारी के ग्रामीण एक बार फिर धरने पर बैठ गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि वह धरासू – चमियारी उलण मोटर मार्ग,धरासू -जसपुर- रौंतल मोटर मार्ग सहित अन्य मांगो के निस्तरण के लिए लम्बे समय से मांग कर रहे है।
लेकिन शासन प्रशासन उनकी लगातार अनदेखी कर रहा है।
चिन्यालीसौड़ के गमरी पट्टी के चमियारी गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार को सामाजिक कार्यकर्ता शिवशंकर पैन्यूली की अध्यक्षता में  अपनी ग्यारह सूत्रीय मांगो के निस्तारण के लिए धरना अनिश्चित कालीन ध्ररना  देना शुरू कर दिया है। चमियारी की प्रधान बिंद्रा देवी ने बताया कि वह धरासू -चमियारी-उलण मोटर मार्ग का कंटिग कार्य, पीपल खंडा चमियारी से जसपुर रौंतल मार्ग की स्वीकृति , महर गांव खांडू नामक तोक से बेसिक पाठशाला महर गांव तक सड़क मार्ग, पशु अस्पताल व आयुवेर्दिक अस्पताल के भवन निर्माण, चमियारी में पेयजल समस्या, सिंचाई नहरो सहित अन्य ग्यारह सूत्रीय मांगो को लेकर कई धरना प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन शासन प्रशासन की ओर से अभी तक किसी भी कार्य पर कार्यवाही नही की गई।
जिस पर ग्रामीणों ने एक बार पुन: तिलपड़ गांव में शुक्रवार से धरना शुरू कर दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उनकी मांगो का निस्तारण नही किया जाता धरना जारी रहेगा।
शुक्रवार को धरने पर बैठने वालो में लीलानंद विजल्वाण, आंनद मिश्रा, इन्द्रदेव पैन्यूली, रमेश सिंह, अत्तर सिंह चौहान, कमलेश नौटियाल, जगदीश, पूर्णानंद आदि चमियारी, गमरी, महर गांव, जसपुर, रोंतल, अदनी के ग्रामीण मौजूद थे।