November 27, 2022

राकेश दीवान की नई पुस्तकों का हुआ विमोचन, कई गणमान्य होंगे शामिल…

देहरादून। आपकी छोटी-सी हाँ नई संभावनाओं के द्वार खोलती है, और सीरियल एंटरप्रेन्योर एवं पीक परफॉर्मेंस ट्रेनर, राकेश दीवान ने अपनी नई पुस्तक ‘टेक द चांस, डोंट से नो इफ यू कैन से यस’ के लिए विमोचन के लिए आयोजित विशेष कार्यक्रम में इसी मंत्र पर प्रकाश डाला। देहरादून स्थित अन्तरा में इस पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में कई गणमान्य हस्तियों ने भाग लिया।

टेक द चांस में दीवान के जीवन के दो दशकों के अनुभवों का सार प्रस्तुत किया गया है, और यह किताब पाठकों को लीक से हटकर एक नई राह पर आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती है। इस पुस्तक में विभिन्न लोगों के साथ दीवान की बातचीत और पाठकों के लिए असल ज़िंदगी के 30 अनुभवों को शामिल किया गया है, ताकि वे नई संभावनाओं के लिए हाँ कहने के फ़लसफ़े को अपना सकें और उन्हें अपनी किस्मत बदलने का हौसला मिल सके। लेखक ने इसके नतीजे को पूरी किताब में खरे विचारों के रूप में स्पष्ट तरीके से समझाया है।

अर्थशास्त्र की शिक्षा ग्रहण करने वाले दीवान ने इस पुस्तक में पाठकों को खुद से अपनी सहायता करने में मदद करने के लिए प्रभावशाली उद्धरणों का सहारा लिया है, ताकि उन्हें इस पुस्तक की विषय-वस्तु से लगाव महसूस हो सके। इन्फो एज इंडिया लिमिटेड के संस्थापक संजीव बिखचंदानी; आईपीएल के एंकर गौरव कपूर जैसी प्रमुख हस्तियों के प्रेरणादायक किस्सों के साथ-साथ दीवान के नजरिए एवं अनुभव से पाठकों को फैसले लेने के तरीकों को बदलने में मदद मिलेगी और वे सही मायने में जीने की कला में महारत हासिल कर पाएंगे।

पुस्तक के विमोचन के अवसर पर राकेश दीवान ने कहा, ष्विभिन्न उद्योगों और शिक्षा जगत से जुड़े दिग्गजों की मौजूदगी में अपनी नई किताब का विमोचन करना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। हम सभी अपनी ज़िंदगी में खुशी और सुकून पाने के लिए तरसते हैं, और पिछले दो दशकों में मैंने बस यही कोशिश की है कि इन्हें हासिल करने के तरीकों को किस तरह सरल बनाया जाए।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि परिस्थितियों के प्रति हमारी प्रतिक्रिया अक्सर हमारे भविष्य को निर्धारित करती है, और टेक द चांस देश विदेश के कई लोगों के साथ मेरी अनमोल बातचीत का सारांश है, और यह किताब पाठकों को जादुई शब्द श्हाँश् के जरिए अपने सपनों को पूरा करने की राह दिखाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.