December 5, 2022

उत्तरकाशी : गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने किया गंगोत्री महोत्सव का शुभारंभ, प्रीतम के भजनो की रही धूम

  • उत्तरकाशी INDIA 121

गंगोत्री धाम में गंगोत्री गंगा महोत्सव में लोक गायक प्रीतम भरतवाण के भजनों की धूम रही। महोत्सव का शुभारंभ करते हुये गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत ने कहा कि गंगा की स्वच्छता के लिए सभी लोगों को आगे आना होगा। कहा कि मां गंगा हमारी सांस्कृतिक विरासत है। जिसको साफ रखना हमारा कर्त्तव्य है।
शुक्रवार को गंगोत्री महोत्सव में विधायक गोपाल रावत ने कहा कि गंगा को संरक्षित ओर स्वच्छ रखने के लिये केंद्र सरकार की ओर से नमामि गंगे योजना शुरू की गई है। जिसमें कि अनेक कार्य संचालित किये जा रहे है। कहा कि केंद्र व राज्य सरकार गंगा को स्वच्छ रखने के लिये निरंतर कार्य कर रही है। इस दौरान उन्होंने सरकार की विकास योजनाओं के बारे में भी लोगों को जानकारी दी। कहा कि राज्य सरकार नेलांग घाटी को पर्यटन के रूप में विकसित करने के लिये योजना बना रही है।

घाटी को पर्यटकों की आवाजाही के लिये खोल दिया गया है। गर्तांगली रास्तें की मरम्मत कर इस ओर पर्यटकों का ध्यान आकर्षित करने के प्रयास किये जा रहे है। वहीं कार्यक्रम में लोक गायक प्रीतम भरतवाण ने मांग गंगा पर आधारित अनेक भजन प्रस्तुत किये,। जिस पर स्थानीय लोगों के अलावा देश विदेश के लोगों ने भरपूर आनंद लिया।
इस मौके पर एसडी भटवाड़ी दवेंद्र सिंह नेगी, गंगोत्री धाम मंदिर समिति अध्यक्ष मुकेश सेमवाल,सुधांशु सेमवाल, संजीव सेमवाल, पर्यटन अधिकारी आदि मौजूद रहे।