August 18, 2022

उत्तरकाशी तांबाखानी सुरंग से 150 मीटर स्पान का मोटर पुल बनाने की मिली सैद्वांतिक स्वीकृत : रावत

प्रेस क्लब लदाड़ी -उत्तरकाशी के प्रथम तल पर नवनिर्मित गेस्ट हाउस का मुख्य अतिथि विधायक गंगोत्री गोपाल सिंह रावत एवं विधायक यमुनोत्री केदार सिंह रावत ने संयुक्त रूप से अध्यक्ष जिला पंचायत जशोदा राणा, जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद बाड़ाहाट जयेन्द्री राणा की मौजूदगी में विधिवत लोकार्पण किया। लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत ने कहा कि समाज की बुनियादी आवश्यकताओं के पूरा करने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा। इसमें सबसे महत्वपूर्ण भूमिका मीडिया की रहेगी। उन्होंने कहा कि विकास एवं क्षेत्र की समस्याओं को उजागर कर उसमें तत्परता से कार्य होंगे। उन्होंने कहा कि गंगोत्री विधान सभा में अगले दो वर्षों के भीतर अस्सी प्रतिशत गांव में सड़क पहंुचायी जायेगी। सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी तेजी से कार्य कर रही है। कहा कि जिला चिकित्सालय में सीटस्कैन मशीन स्थापित की जा चुकी है, जिससे अब गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को यहां से रेफर नही होंगे। उन्होंने कहा कि शहर की सबसे  मुख्य मांग बस अड्डे की है जिसके निर्माण के लिए 10 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की जा चुकी है। विधायक गंगोत्री श्री रावत ने कहा कि जोशियाड़ा पुल जीर्ण-शीर्ण है इसे देखते हुए तांबाखानी सुरंग से 150 मीटर स्पान का मोटर पुल बनाने की सैद्वांतिक स्वीकृत मिल चुकी है।
इस अवसर पर विधायक यमुनोत्री केदार सिंह रावत ने कहा कि प्रेस क्लब अतिथि गृह बनने से जनपद के सभी पत्रकारों को सम्मलित रूप से बैठने एवं रहने का स्थान मिला है, जो एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के सहयोग से आॅल वेदर रोड़ तथा रेल लाइन बिछाने का बहुत बड़ा तोहफा दिया है। रेल लाइन से दोनों धाम के जुड़ने से यहां विकास में तेजी आयेगी।
इस मौके पर जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि प्रेस क्लब विश्राम गृह बनने से जनपद के सुदूरवर्ती क्षेत्र से आने वाले पत्रकारों को ठहरने के लिए यह एक अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि जनपद में अच्छा कार्य चल रहा है, साथ ही चारधाम यात्रा अच्छी चल रही है। इसमें मीडिया का हर तरह से सहयोग रहा है। कहा कि यदि इस प्रकार को सहयोग मिलता रहा तो कार्य करने में ऊर्जा मिलती रहेगी। पत्रकारिता के अहमियत का जिक्र करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि पत्रकार की कलम की धार तलवार की धार से भी कई गुना पैनी होती है।
अतिथि गृह के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान विधायक गंगोत्री एवं यमुनोत्री ने अतिथि गृह के साज-सज्जा के लिए धनराशि देने का आश्वासन दिया।
कार्यक्रम में पत्रकारांे की ओर मुख्य वक्ता के रूप में आमंत्रित वरिष्ठ पत्रकार  सूरत सिंह रावत ने जनपद के विकास की दशा ओर दिशा को लेकर कई उपयोगी सुझाव दिये। कार्यक्रम को अध्यक्ष जिला पंचायत जशोदा राणा, अध्यक्ष नगरपालिका बाड़ाहाट जयेंद्री राणा, अध्यक्ष प्रेस क्लब कुशला प्रसाद रतूड़ी, महासचिव चिंरजीव सेमवाल  अध्यक्ष जिला पत्रकार संघ शिव सिंह थलवाल, सुनील थपलिया ने सम्बोधित किया।
इस अवसर पर पुरोला, बड़कोट, नौगांव, डुण्डा,चिन्यालीसौड़, भटवाड़ी जनपद मुख्यालय के सभी पत्रकार मौजूद रहे।