January 31, 2023

नैनीताल डीएम ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश, इन अधिकारियों का कटेगा वेतन…

Uttarakhand News: उत्तराखंड के विकास के लिए शासन-प्रशासन मुस्तैद है। इसी कड़ी में नैनीताल के दूरस्थ विकास खण्ड बेतालघाट के अन्तर्गत मिनी स्टेडियम बेतालघाट मे क्षेत्रीय विधायक सरिता आर्या एवं जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता मे बहुउददेशीय शिविर का आयोजन किया गया।  इस दौरान शिविर में कई अधिकारी  अनुपस्थित रहे। जिस पर डीएम ने कड़ा रुक अपनाया है। और लापरवाह अधिकारियों के वेतन काटने के निर्देश दिए है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बेतालघाट में आयोजित शिविर में केंद्र एव राज्य सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी विभागों द्वारा दी गई। शिविर में दूर-दूर गांव से आये विभिन्न ग्रामीणों से 156 समस्याएं प्राप्त हुई । जिनमे विद्युत पोल बदलने, मुआवजा, क्षेत्र में सड़कों मे झाड़ी कटाने व पैच वर्क कार्य को पूर्ण करने, बेतालघाट मे पार्किंग व्यवस्था,नलकूप, मिनी स्टेडियम बेतालघाट में सुरक्षा एवं सफाई, क्षेत्र में खनन पट्टा खोलने, विद्युत पोल बदलने, चेक डैम बनाने एवं अधिकतर समस्याएं क्षेत्र में पेयजल की रही।

डीएम ने मौके पर अधिकतर समस्याओ का निस्तारण किया। साथ ही उन्होंने शेष शिकायतों को संबंधित विभागो के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करते हुए त्वरित गति से शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। वहीं शिविर में अनुपस्थित अधिकारिंयो पर डीएम ने सख्त रुख अपनाया है, उन्होंने उनकी सूची उपलब्ध कराते हुए एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.