November 27, 2022

राष्ट्रीय एकता दिवस की धूम, सीएम धामी ने Run For Unity रैली को दिखाई हरी झंड़ी…

उत्तराखंड में सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के जन्म दिवस पर 31 अक्टूबर राष्ट्रीय एकता दिवस की धूम है। इस अवसर पर चंपावत जिले के मिनी स्टेडियम बनबसा से एनएचपीसी गेस्ट हाउस बनबसा तक Run For Unity (रैली) आयोजित की गई। रैली में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग कर एकता दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री द्वारा सभी प्रतिभागियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई गई।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सरदार पटेल की जयंती पर देश भर में रन यूनिटी का भी आयोजन किया गया है। इसी कड़ी में उत्तराखडं में भी कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं । चंपावत में आयोजित इस दौड़ में सीएम धामी ने प्रतिभाग किया। यहां उन्होंने एकता दौड़ में शामिल होकर एनएचपीसी गेस्ट हाउस पहुंच कर सरदार बल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। साथ ही शपथ ग्रहण करते हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा की सरदार बल्लभ भाई पटेल जी ने एकीकरण में महत्वपूर्ण योगदान दिया ।

उन्होंने कहा कि आने वाले 25 साल बाद जब देश आजादी का शताब्दी वर्ष मनाएगा। ये 25 साल देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण होंगे। इन 25 सालों में देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ने वाला है, जिसमें युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होने वाली है। उन्होंने कहा आने वाले 25 साल अमृतकाल के रूप में हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं हमने उत्तराखण्ड के लिए संकल्प लिया है कि आने वाले दो सालों में हम प्रदेश को टीबी मुक्त और नशा मुक्त बनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.