August 13, 2022

उत्तराखंड में अब यहां बादल फटने से मची तबाही, कई मार्ग बाधित…

Cloud Burst in Uttarakhand: उत्तराखंड में एक बार बारिश ने कहर मचाया है। पौड़ी से बादल फटने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि श्रीनगर के जोगड़ी गांव में बादल फटने (Cloud Burst) की घटना हुई। गांव के 100 नाली से अधिक खेतों में भारी मात्रा में मलबे के साथ बरसाती पानी भर गया है। राहत की बात यह है कि यहां कोई जन हानि नहीं हुई है। प्रशासन की टीम मौके पर पहुँच रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खिरसू से खेड़ाखाल रोड पर लालमाती से लगभग दो किमी दूरी पर जोगड़ी गांव है। घटना रात्रि लगभग एक बजे की बताई जा रही है। वहीं रेतुड़ गांव में भी बादल फटने (Cloud Burst) की खबरें आ रही है। बताया जा रहा है कि जोगड़ी से लगभग पांच किमी दूर रेतुड़ गांव में भी बादल फटने से मलबा और पानी आने की सूचना है। बताया जा रहा है कि उपजिलाधिकारी श्रीनगर अजयबीर सिंह ने रेतुड़ गांव के लिए एक अन्य राजस्व टीम भेजी हुई है।

गौरतलब है कि पिछले दो दिन से हो रही भारी वर्षा (Uttarakhand Rains) आफत लेकर आई है। पर्वतीय क्षेत्रों में दुश्वारियों का पहाड़ खड़ा हो गया है। बताया जा रहा है कि मलबा आने से पौड़ी जिले में 23 मोटर मार्ग अवरुद्ध है। जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में रात्रि से रुक- रुक कर हो रही वर्षा ग्रामीण क्षेत्रों की लाइफ लाइन कहे जाने वाले ग्रामीण मोटर मार्गों पर कहर बनकर टूटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.