January 31, 2023

रुड़की में भीषण अग्निकांड, फैक्ट्री में आग लगने से एक की मौत…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में हरिद्वार से बड़ी खबर आ रही है। यहां रुड़की के गुलाब नगर मोहल्ले में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। घटना में एक व्यक्ति की जिंदा जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार रुड़की की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के गुलाब नगर मोहल्ले में सरफराज पुत्र कय्यूम का ड्राइंग इंस्ट्रूमेंट का सामान बनाने का एक कारखाना है। जहां पर देर रात अचानक आग लग गई।  जिसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही तुरंत दमकल विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची। जिसके बाद आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि दमकल विभाग को भगवानपुर और मंगलौर से अग्निशमन वाहन बुलाने पड़े।

बताया जा रहा है कि कारखाने में रखा एक 5 किलो का सिलेंडर भी फट गया। मौके पर जेसीबी मशीन बुलाकर कारखाने की दीवार तोड़ी गई। जिसके बाद टीम ने करीब 7 घंटे की भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना के वक्त कारखाने में एक 65 वर्षीय अयूब नामक व्यक्ति सो रहा था। जिसकी इस हादसे में मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए रुड़की के सिविल अस्पताल भेज दिया है।वहीं,आग लगने से कारखाने के पास में बने मकान में भी दरारें आई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.