August 19, 2022

अल्मोड़ा : खण्ड विकास अधिकारियों को कड़े निर्देश, अधूरा काम जल्द करें पूरा

  • अल्मोड़ा
मुख्य विकास अधिकरी जे0एस0नागन्याल ने समस्त  खण्ड विकास अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये है कि मनरेगा के अन्तर्गत जो भी कार्य अपूर्ण हैं उसे पूर्ण कर 13 सितम्बर 2017 से पूर्व रिपोर्ट अनिवार्य रूप से मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय में भेजना सुनिश्चित करेगें। उन्होंने कहा कि मनरेगा के अन्तर्गत जियो टेगिंग, आधार फीडिगं, आधार सिडिंग विभिन्न विभागों के साथ समन्वय एम0आई0एस0 डी0वी0टी0 सहित अन्य कार्य को पूर्ण करा लें इन कार्यो में लापरवाही किसी भी स्तर पर क्षम्य नही होगी। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि जियो टेगिंग सम्बन्धी कार्य निर्धारित रोस्टर एवं मानक अनुसार सभी अधिकारी समय को ध्यान में रखते हुए करना सुनिश्चित करायेगें।
 उन्हांेने खण्ड विकास अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि इस कार्य को पूर्ण कराने में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी ग्राम विकास अधिकारियों की है इसलिए वे पूर्ण जिम्मेदारी से कार्य करें खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि इसके अलावा केन्द्र सरकार राज्य सरकार द्वारा जो भी कल्याणकारी योजनायें चालायी जा रही है उसका अधिकाधिक लाभ ग्रामीण लोगो को मिले इसका विशेष ध्यान रखना होगा।
      मुख्य विकास अधिकारी ने यह कहा कि शासन स्तर पर मनरेगा सम्बन्धी कार्यो की अद्यतन स्थिति की रिपोर्ट समय पर न जाने से बार-बार अनुस्मारक प्राप्त हो रहे है इसलिए इस पर विशेष ध्यान होगा इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी मो0 असलम ने भी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये और कहा कि वे मनरेगा से सम्बन्धित जो भी कार्य किये जाने है उसे समय से पूर्ण करा लें इस बैठक में समस्त खण्ड विकास अधिकारियों के अलावा अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।