August 18, 2022

उत्तराखंड में बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त, देवप्रयाग में बद्रीनाथ हाइवे का हिस्सा धंसा…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में भारी बारिश (Uttarakhand heavy rain) से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। देवप्रयाग के पंत गांव में बारिश (srinagar heavy rain) से नेशनल हाईवे-58 का 50 मीटर हिस्सा धंस गय। वहीं भूस्खलन से कई जिलों में यातायात ठप हो गया है। नेशनल हाईवे सहित आंतरिक सड़कों पर मलबा आने से ट्रैफिक बाधित हुआ है। सड़कें बंद होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देवप्रयाग के पंत गांव में नेशनल हाईवे-58 का 50 मीटर हिस्सा धंस गया। बताया जा रहा है कि सड़कों के किनारे पोल लगाने के दौरान किए गए गड्ढों में पानी जमा होने के कारण मार्ग धंसा है। पैच निर्माण की जिम्मेदारी सीडीएस कंपनी को दी गयी है, जो सड़क टूटने के बाद इसकी फिर से मरम्मत कार्य करेगा। बताया जा रहा है कि मार्ग धंसने से यातायात बाधित नहीं होने दिया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर राज्य के कई मार्ग भूस्खलन से बाधित हैं। जिस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग में मंगलवार को चार घंटे वाहनों की आवाजाही बाधित रही। जिला आपदा नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के मुताबिक एनएच में अमोड़ी और स्वाला के समीप सुबह चार बजे पहाड़ी से बड़ी मात्रा में मलबा गिर गया। इससे यहां से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.