December 5, 2022

उत्तरकाशी : पत्रकारों ने अधिकारियों पर हासिल की जीत

  • उत्तरकाशी
राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर एवं स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देष्य से प्रषासन इलेवन व पत्रकार इलेवन के बीच सद्भावना क्रिकेट मैच मनेरा स्टेडियम में खेला गया।
टॉस जीतकर पहले बलेबाजी करने उतरी पत्रकार इलेवन की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 163 रन बनांए। पत्रकार इलेवन की ओर से ओपनर बलेबाज बलवीर परमार ने षानदार 49 रनों की पारी अपनी टीम के लिए खेली। वहीं ओपनर बलेबाज सुरेष कुमार संरक्षक सूचना अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके और 9 रन बनाकर आउट हुए।
बलेबाजी करने उतरे सुरेन्द्र नौटियाल ने कुछ आर्कशक षॉट खेले और एक छक्का मारकर 15 रनों की पारी अपनी टीम के लिए खेली, षेखर नौटियाल व कप्तान विपिन नेगी ने छह-छह रनां का योगदान अपनी टीम को दिया। मुकेष जगमोहन सिंह चौहान 02 रन बनाकर रन आउट हुए। वहीं नितिन रमोला ने 10 रन, अमेन्द्र बिश्ट ने 03 व हरदेव अंत तक नावाद रहें और 13 रन अपनी टीम के लिए जोड़े। सुभाश बड़ोनी बगैर खाता खोले पबिलयन लौटे वहीं आषीश मिश्रा ने 5 रन बनाएं व अंत तक नावाद रहें । वहीं जिला प्रषासन की ओर से 45 रन अतिरिक्त के रूप में दिए।
जिला प्रषासन की ओर से परियोजना निदेषक राजेन्द्र सिंह रावत ने 3 ओवर में 26 रन दिए जबकि जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी ने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट चटकाएं। उप जिलाधिकारी देवेन्द्र नेगी ने 4 ओवर में 28 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए। प्रभागीय वनाधिकारी संदीप कुमार ने 4 ओवर 27 रन देकर 1 विकेट लिया। जिला सूचना विज्ञान अधिकरी रणजीत सिंह चौहान ने एक विकेट अपनी टीम के लिए। षारदुल गुसांई व डा. प्रलंयकरनाथ को कोई विकेट नहीं मिला।
जिला प्रषासन की टीम 164 रन के लक्ष्य का पिछा करती हुई 19.03 ओवर में 130 रन बनाकर आल ऑउट हो गयी। और मैच पत्रकार इलेवन ने 33 रनों से जीता। जिला प्रषासन की ओर से ओपनर बलेबाज जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव ने 22 रन की पारी खेली जबकि मुख्य पषु चिकित्साधिकरी डा. प्रलंयकरनाथ ने 3 रन अपनी टीम के लिए बनाएं। जिला समन्वयक आपदा जय पंवार ने 15 रन, उप जिलाधिकारी देवेन्द्र नेगी ने 1 रन का योगदान अपनी टीम को दिया। वहीं परियोजना निदेषक राजेन्द्र सिंह रावत ने अपनी टीम के लिए 14 रन व मुख्य विकास अधिकारी प्रषान्त आर्य ने 5 रन का योगदान दिया।
जिला सूचना विज्ञान अधिकरी रणजीत सिंह चौहान ने 15 रन व जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी ने 02 रन डीएफओ संदीप कुमार ने 11 रन अपनी टीम के लिए बनाएं। जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल अपना खाता नहीं खोल सके और अंत में अमेन्द्र बिश्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए। षारदुल गुसांई 5 रन बनाकर अंत तक अभिजीत रहें।
पत्रकार इलेवन की ओर से बलवीर परमार ने ऑल राउन्डर प्रर्दषन कर गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाया। परमार ने 4 ओवर में 20 रन देकर चार विकेट चटकाएं। जबकि संरक्षक सुरेष कुमार ने काफी कसी हुई गेंदबाजी अपनी टीम के लिए की, 4 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट अपनी टीम के लिया। जबकि अमेन्द्र विश्ट ने 2, हरदेव पंवार, महादेव गुसांई ने अपनी टीम के लिए 1-1 विकेट लिए। जबकि मैच में स्कोरर अभ्युदय कोटनाला और रामलाल षाह व मुकेष रावत ने एम्पायर की भूमिका निभाई।
वहीं पूरे मैच में पत्रकार इलेवन का हौंसला हफजाई करने हेतु पंकज गुप्ता, हेमकांत नौटियाल, संतोश साह, दिगवीर बिश्ट, अरविन्द थपलियाल मौजूद रहें।