August 11, 2022

उत्तरकाशी : जिले में 1 से 7 दिसम्बर तक होगी फोटोग्राफी प्रतियोगिता

  • INDIA 121 उत्तरकाशी

जिलाधिकारी डा0 आषीश चैहान ने जनपद में जनपद के फोटोग्राफी प्रतियोगिता की कवायद षुरू कर दी। प्रतियोगिता में प्रथम तीन विजेताओं को नगद धनराषी के साथ प्रमाण पत्र से सम्मानीत किया जायेगा। विजेताओं की  चयन हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पैनल कमेटी की गठन की गई, जिसमें जनपद के वरिश्ठ फोटोग्राफर को भी रखा गया। जबकि चयन समिति में फोटो की चयन में दुविधा होने की दषा में विजेताओे की फोटो चयन हेतु प्रसिद्ध फोटोग्राफर अनुप षाह के द्वारा विजेता की चयन की जायेगी। 1 दिसम्बर 2017 से 7 दिसम्बर 2017 तक प्रतिभागी स्वयं के द्वारा खींची गई तीन फोटो को साॅफ्ट कापी के रूप में तथा षपत पत्र के साथ जिला मुख्यालय जमा करेंगे।
जिलाधिकारी डा0 चैहान ने जनपद में लोक संस्कृति, रमणीक, पर्यटन व धार्मिक स्थलों के फोटोग्राफी को लेकर प्रतियोगिता आयोजिता की जा रही है। जिसको लेकर संबंधित अधिकारी को प्रतियोगिता आयोजित करने की जिम्मेदारी दी गई है। उन्होने कहा कि जनपद के सुदुरवर्ती, प्रमुख स्थल, धार्मिक स्थल तथा जनपद के लोक संस्कृति जो कहीं न कहीं नजरों के सामने नहीं आ रहा है। प्रतियोगिता के तहत ये सभी फोटो ग्राफी के रूप में सामने आने पर पर्यटन के क्षेत्र में ओर विस्तृत जानकारी को बढावा मिलेगा। जिससे यहां की प्राकृतिक सौन्दर्य एवं धार्मिक स्थलो की जानकारी लोगो तक सुगमता से पहुंच सकें। साथ ही युवाओं में जनपद के प्रति नयी जानकारी देने की उत्साह देखने को मिलेगा।
जिलाधिकारी डा0 चैहान ने कहा कि 1 दिसम्बर से 7 दिसम्बर 2017 तक सभी प्रतियोगियों से स्वयं द्वारा खींची गई फोटो को षपतपत्र के साथ जमा की जायेगी। 15 दिसम्बर 2017 तक प्रतियोगिता की परिणाम निकाला जायेगा। उन्होने कहा चयन कमेटी द्वारा विजेताओं का चयन किया जायेगा। जिसमें प्रसिद्ध फोटोग्राफर अनुप षाह की सहयोग भी ली जायेगी। प्रथम फोटोग्राफी विजेता को 5100 रूपया, द्वितीय को 2100 तथा तृतीय विजेता को 1100 रूपया की नगद राषी के साथ प्रमाण पत्र दी जायेगी।
प्रतियोगिता की सफल आयोजन हेतु मुख्य पशु चिकित्साधिकारी के नेतृत्व में गठित टीम को जिम्मेदारी दी गई। प्रतियोगिता में उच्च गुणवत्ता के कैमरे से ली गई फोटो ही मान्य होगा।