December 5, 2022

उत्तरकाशी : जल्द मिलेगी प्लास्टिक कूड़े से निजात, शहर में लगेगा कॉम्पेक्टर प्लांट

  • उत्तरकाशी
नगर में षीघ्र ही प्लास्टिक कूड़े से निजात मिलने वाली है। जिलाधिकारी डा. आषीश चौहान ने मजिस्द मौहल्ला में उपलब्ध भूमि पर कॉम्पेक्टर प्लांट लगाने की कवायद षुरू कर दी है।
जिलाधिकारी ने गुरूवार को मजिस्द मौहल्ला में कॉम्पेक्टर प्लांट लगाने हेतु उपलब्ध भूमि का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मजिस्द मौहल्ला में कॉम्पेक्टर प्लांट लगाने हेतु भूमि का चयन कर लिया गया है तथा षीघ्र ही औपचारिकताएं पूर्ण कर कॉम्पेक्टर लगाया जाएगा। कॉम्पेक्टर प्लांट लगने से जहां षहर की साफ सफाई की व्यवस्था व्यवस्थित होगी वहीं षहर का प्लास्टिक कूड़े से भी निजात मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक बोतलें, रैपर इत्यादि प्लास्टिक कूड़े को सैगरीकेषन मषीन के द्वारा छांटकर रिसाइकिंलिंग हेतु नीचे (षहर की बड़ी कम्पनियों में) भेजा जाएगा।
वहीं जिलाधिकारी ने रिवर फं्रट पार्क ज्ञानसू के साथ निमार्णाधीन ओपन थियेटर व नगर पालिका के द्वारा बनाएं जा रहें दो पार्को का भी औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिषासी अभियंता को षीघ्र कार्य पूर्ण करने के निर्देष दिए।
निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी भटवाड़ी देवेन्द्र सिंह नेगी, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल, आदि उपस्थित थे।