August 13, 2022

उत्तरकाशी : जोशियाड़ा-लदाडी विकास भवन में DM ने की नये उपडाकघर की स्थापना

  • उत्तरकाशी

भारतीय डाक विभाग के तहत जोशियाड़ा-लदाडी विकास भवन में नये उपडाकघर की स्थापना की गई, जिसका जिलाधिकारी डा0 आषीश चैहान ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में षिरकत करते हुए, उपडाकघर का विधिवत उद्घाटन कर आज से ही उपभोक्ता के लिए डाक विभाग की संचालित सेवा शुरू कर दी है। इस मौके पर उन्होने उपडाकघर के कम्प्यूटर काउंटर से संचालित योजनाओं की जानकारी ली तथा आॅनलाईन सेवा के तहत रजिस्ट्री कर प्रिन्ट ली।
उपडाकघर की उद्घाटन समारोह कार्यक्रम में जिलाधिकारी डा0 आषीश चैहान ने सभी उपस्थित लोगों से कहा कि भारतीय डाक विभाग की ओर से दी जाने वाली सेवा की लाभ अधिक से अधिक लें तथा डाक विभाग द्वारा संचालित पाॅलिसी में हिस्सा लेते हुए अपने तथा अपने परिवार के भविश्य को सुरक्षित करें। कहा कि डाकघर एक ऐसा माध्यम है जो अपनी सेवा प्रत्येक ग्रामीण क्षेत्र में विष्वसनीयता के साथ देते आ रहे है। कहा कि विकास भवन में आने वाले ग्रामीणों को अधिक से अधिक लाभ देना सुनिष्चित करें।
इस अवसर पर अधीक्षक डाकघर टिहरी-उत्तरकाशी मण्डल जी डी आर्य, सहायक निदेषक बचत वीणा त्रिपाठी, जिला विकास अधिकारी संजय सिह, मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी प्रलयंकर नाथ सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
इस के उपरान्त जिलाधिकारी डा0 चैहान ने विकास भवन में सफाई व्यवस्था की जायजा लिया। उपरी मंजिला को जाने वाले सीडी पर धूल पाये जाने पर संबंधित विभाग के विरूद्ध नाराजगी जताई तथा जिला विकास अधिकारी को तत्काल सफाई कराने एवं पानी की टंकी से रिसाव को अ0अ0 ग्रामीण को ठीक करने के निर्देष दिया। उन्होने कार्यालय एवं भवन परिसर में स्वच्छता बनाये रखने के निर्देष दिये।