December 9, 2022

उत्तरकाशी : जल्द से जल्द हो समस्याओं का निस्तारण : DM

  • INDIA 121 उत्तरकाशी

जिला सभागार में जिलाधिकारी डा0 आशीष चौहान ने मुख्यमंत्री समाधान पोर्टल को प्राप्त हुई शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा बैठक ली।
जिसमें उन्होने अधिकत्तर शिकायत को संबंधित विभागीय अधिकारी को आवष्यक दिशा निर्देश देते हुए निस्तारण के निर्देश् दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण सूबे के मुख्यमंत्री की प्राथमिकता है। उन्होने अधिकारियो से कहा कि वह भी अपने स्तर से अधिक से अधिक जनसमस्याओ त्वरित निस्तारण करें।
जिन समस्याओ का निराकरण सम्भव नही है या कोई तकनीकी कमी है तो उसकी जानकारी भी शिकायतकर्ता को देना सुनिष्चित करें।
शिकायत पर की जाने वाले कार्यवाही से आवेदन कर्ता को उनके मोबाइल पर भी सूचित किया जाए।
भेटियारा निवासी के दर्ज शिकायत पर जिलाधिकारी ने जांच कमेटी गठित की, जिस पर टीम को 10 दिन के भितर निस्तारण करने का निर्देश दिया।
वही कमल सिह के दर्ज शिकायत निर्मित शौचायल के भुगतान की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को स्थलीय निरीक्षण कर शीघ्र निस्तारण करने का निर्देष दिया। जबकि लक्ष्मी प्रसाद के आवासीय भवन को खतरा बना वृक्ष को काटने हेतु दर्ज षिकायत पर उन्होने एसडीएम भटवाडी देवेन्द्र सिह चौहान को डीएफओ से समन्यवय कर निस्तारण के निर्देष दिया।
जिलाधिकारी ने सभी विभागों को निर्देषित किया कि 26 फरवरी तक मुख्यमंत्री समाधान पोर्टल में अपने अपने विभाग से संबंधित दर्ज षिकायत को निस्तारण करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, अपर जिलाधिकारी पीएल शाह, जिला विकास अधिकारी संजय सिंह अ0अ0 जलसंस्थान बीएस डोगरा, अ0अ0 आरईएस वि.वि. रावत, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. प्रलयंकर नाथ आदि उपस्थित थे।