November 27, 2022

CDS में उत्तराखंड के राजेंद्र महर ने हासिल किया 9वां स्थान, आप भी दें बधाई…

उत्तराखंड के युवा लगातार अपनी प्रतिभा के दम पर नई बुलंदियों को छूं रहे है। इसी कड़ी में पिथौरागढ़ के राजेन्द्र महर ने सेना में बड़ा मुकाम हालिस किया है। राजेंद्र ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस(सीडीएस) में आईएमए में नौवीं रैंक और एयरफोर्स में पहली रैंक हासिल की है। छोटे से गांव से निकलकर अधिकारी बने है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीएससी कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जामिनेशन का रिजल्ट अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। मूल रूप से राज्य के पिथौरागढ़ जिले के जमतड़ गांव के रहने वाले राजेन्द्र सिंह महर ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस(सीडीएस) में समूचे देश में पहली रैंक हासिल कर एक बार फिर सैन्य भूमि उत्तराखण्ड का मान बढ़ाया है।

बताया जा रहा है कि यूपीएससी सीडीएस (1) 2022 परीक्षा में कुल 164 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए हैं । यूपीएससी सीडीएस 1 मेरिट लिस्ट देखने के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं । इसमें उन्हें एयरफोर्स में पहली जबकि आईएमए में नौवीं रैंक हासिल हुई है। राजेन्द्र की सफलता पर उनके परिवार में खुशी का माहौल है।

रिजल्ट के नोटिस  के अनुसार, “यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज एग्जामिनेशन (CDS I) 2022 के परिणाम में पास होने वाले  164 (104 + 46 + 14) उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट में रखा है। जिसमें इंडियन मिलिट्री एकेडमी में 104 , इंडियन नेवल एकेडमी में 46 और एयर फोर्स एकेडमी में 14 उम्मीदवारों का सिलेक्शन हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.