November 27, 2022

एनआईसी में वैज्ञानिक के 127 पद पर भर्ती, दो लाख तक है सैलरी, जानें डिटेल्स…

Job Update: युवाओं के लिए जरूरी खबर है। राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र में भर्ती निकली है। जिसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है। एनआईसी में वैज्ञानिक के 127 पद पर भर्ती की जाएगी। इन पद के लिए आवेदन करने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट www.calicut.nielit.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इन पद के लिए 21 नवम्बर तक आवेदन कर सकेंगे।

शैक्षिक योग्यता और चयन प्रक्रिया

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इन पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विशेषज्ञता में इंजीनियरिंग डिग्री/ बैचलर डिग्री इन टेक्नोलॉजी/ मास्टर डिग्री/ एमई/ एमटेक/ बीई/ बीटेक/ एमफिल पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास संबंधित कार्यों में अनुभव भी होना चाहिए। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 35 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि आरक्षित श्रेणियों को अधिकतम आयु सीमा के मामले में छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों का चयन पर्सनल इंटरेक्शन और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क और वेतन

इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को 67,700 रुपये से 2,16,600 रुपये प्रति माह तक वेतन का दिया जाएगा। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को 800 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छुट दी गई है।

ये है पद

यह भर्तियां भौतिकी, एप्लाइड भौतिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार, रेडियो भौतिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स, रसायन विज्ञान, एप्लाइड रसायन विज्ञान, सामग्री विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, कंप्यूटर इंजीनियरिंग, कंप्यूटर इंजीनियरिंग, कंप्यूटर, संचार, कंप्यूटर और नेटवर्किंग सुरक्षा, कंप्यूटर अनुप्रयोग, सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग सूचना विज्ञान, सूचना विज्ञान, कंप्यूटर प्रबंधन, साइबर कानून, जैव-सूचना विज्ञान, सुदूर संवेदन, भौगोलिक सूचना प्रणाली (जीआईएस), भूगोल, गणित, अनुप्रयुक्त गणित, संचालन अनुसंधान, कुल गुणवत्ता प्रबंधन, सांख्यिकी, कम्प्यूटेशनल भाषाविज्ञान, सूचना विज्ञान, सूचना विज्ञान, सूचना विज्ञान और इंजीनियरिंग डिजाइन विभागों में निकली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.