May 21, 2022

उत्तरकाशी : मानसून से पूर्व तैयारी को लेकर डीएम ने सबंधित अधिकारियो को दिए दिशा निर्देश,रिमोट एरिया के राशन कार्ड धारकों को तीन माह का एकमुश्त राशन 15 जून तक मिल जाय

  • संतोष साह

प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में डीएम अभिषेक रुहेला ने आगामी मानसून सीजन पर आपदा प्रबन्धन की पूर्व तैयारियों को लेकर सभी सम्बन्धित अधिकारियों की एक आवश्यक बैठक ली। बैठक में राजस्व, पुलिस, वन,आर्मी, आईटीबीपी, बीआरओ,एसडीआरएफ,एनडीआरएफ, निर्माण विभाग, पूर्ति समेत अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। डीएम ने सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने विभाग में उपलब्ध मानव संसाधन, मशीनरी व उपकरण आदि का ब्यौरा तत्काल ही जिला आपदा प्रबन्धन कार्यालय को उपलब्ध करा दें जिसमे इस बात का विशेष ध्यान रहे कि उपलब्ध मशीनरी, औजार, उपकरण आदि चलायमान स्थिति में हो।

उन्होंने कहा कि अपने व अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के अल्टरनेट फोन नम्बर भी जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय को उपलब्ध करा दिए जाएं। उन्होंने सड़क निर्माण से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनपद में प्रस्तावित सड़क सुरक्षात्मक कार्य जैसे- क्रेश बैरियर आदि लगाये जाने के कार्य मानसून सीजन से पूर्व पूर्ण कर लिये जाये। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि यह सुनिश्चित कर लिया जाय कि आगामी 15 जून तक जनपद के रिमोट एरिया में सभी राशन कार्ड धारकों को एक साथ तीन माह का राशन वितरण कर दिया जाय।

बैठक में डीएफओ पुनीत तोमर, सीडीओ गौरव कुमार, एसपी अर्पण यदुवंशी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.