December 6, 2022

उत्तरकाशी : गंगोत्री विधायक गोपाल रावत व DM आशीष चौहान ने किया रिवरफ्रन्ट पार्क का उद्धघाटन

  • उत्तरकाशी

उत्तरकाशी ज्ञानशु झील पर बने रिवर फ्रंट पार्क का मंगलवार को गंगोत्री विधायक व DM आशीष चौहान ने विधिवत उद्धघाटन कर जनता के लिए खोल दिया है।
ONGC द्वारा दिए गए 16 लाख की लागत से बने इस पार्क को ग्रामीण निर्माण विभाग ने बनाया ।

कार्यक्रम में पहुंचे गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने बताया की शहर को ‘स्वच्छ उत्तरकाशी, सुंदर उत्तरकाशी’ धार्मिक नगरी के साथ पर्यटन नगरी के रूप में विकसित करना प्रथमिकता है।
विधायक रावत ने कहा की जोशियाड़ा झील ने स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खोले हैं तो देश विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए उत्तरकाशी में ठहरने कर कुछ वक्त बिताने का एक उद्देश्य दिया है।

इस साल माघ मेले के दौरान भागीरथी की शीतल व तेज लहरों में रोमांच के खेल रीवर राफ्टिंग का आयोजन किया गया, यह एक ट्रायल था कि राफ्टिंग की संभावनाओं को टटोला जा सके ।
वरूणावत के शिखर पर साहसिक पर्यटन पैराग्लाइडिंग समेत ट्रैकिंग व पिकनिक प्वाइंट को विकसित कर यहां पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार सृजन के लिए कदम बढ़ाये हैं।
वहीँ जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने पार्क में निर्माण विभाग को बहुत कम समय में कार्य पूरा करने पर बधाई दी।DM ने कहा कि नैनीताल के तर्ज पर जोशियाडा झील को चारों ओर से विकसित किया जायेगा। जिसके लिए मास्टर प्लान के तहत कार्य किया जा रहा है। उन्होने कहा कि ओएनजीसी के आईकॉन प्लेस के अन्तर्गत 16 लाख तथा नगर पालिका से 10 लाख की लागत से रिवरफ्रन्ट पार्क बनाया गया है। जिसका आज विधिवत शुभारंभ किया गया है। उन्होने कहा कि पार्क की रेख-देख पुलिस प्रशासन द्वारा किया जायेगा। पार्क बनने से आम जनमानस के लिए एक बेहतर सौगात है।

कार्यक्रम में आर्किटेक्ट कृष्णा कुड़ियाल की बांसुरी, कशी बैंड की प्रस्तुती, और अरविंद चौहान के गीतों ने समां बंधा।