August 18, 2022

साप्ताहिक बंदी में बाजार खुलने की शिकायत पर एसडीएम व अधिशासी ने किया बाजार का निरीक्षण

तसलीम आलम/सनसनी सुराग न्यूज

झिंंझाना 1 अगस्त।कस्बे में साप्ताहिक बंदी के चलते व्यापारियों द्वारा बाजार खोलने की शिकायत पर एसडीएम ऊन एवं अधिशासी अधिकारी ने बाजार का पैदल निरीक्षण किया।जिससे व्यापारियों में हड़कंप मच गया ओर अपने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिये। एसडीएम ने व्यापारियों को साप्ताहिक बंदी का पालन करने की चेतावनी दी है।

सोमवार को कस्बे में साप्ताहिक बंदी रहती है, लेकिन व्यापारी साप्ताहिक बंदी को ठेंगा दिखाकर सदैव की भांति अपने प्रतिष्ठान खोल कर रखते हैं।जिसकी शिकायत श्रम विभाग एवं एसडीएम ऊन निकिता शर्मा को की गयी थी। सोमवार को एसडीएम ऊन निकिता शर्मा ने अधिशासी अधिकारी योगेन्द्र कुमार के साथ कस्बे के बाजार का पैदल निरीक्षण किया। लेकिन व्यापारियों को एसडीएम ऊन के निरीक्षण की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया ओर सब ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिये। एसडीएम निकिता शर्मा एवं अधिशासी अधिकारी योगेन्द्र कुमार के साथ व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष विनोद संगल ने भी बाजार का निरीक्षण किया जिसमें निकिता शर्मा ने व्यापारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए साप्ताहिक बंदी का पालन करने की चेतावनी दी,पालन नहीं करने पर कठोर कार्रवाई की जायेगी। हालांकि कस्बे में साप्ताहिक बंदी मजाक बनकर रह गई है। क्योंकि पूर्व में भी श्रम विभाग द्वारा साप्ताहिक बंदी का पालन कराने के लिए बाजार का निरीक्षण किया गया।

 

 

 

जिनकी दुकानें खुली पाई गई उन सभी को समझाया यदि आगे कभी साप्ताहिक बंदी के दौरान दुकानें खुली पाई गई तो चलानी कार्यवाही की जाएगी, परंतु शाम लगभग 5 बजे दोबारा उपजिलाधिकारी महोदया ने दुकानें खुली देख विभिन्न व्यक्तियों के चालान किए।
चालानी कार्यवाही किए गए व्यक्तियों का विवरण –
1. गुप्ता पेंट हाउस
2. पिंकु गुप्ता
3. तुषार
4. गुप्ता सिमेंट
5. अरविंद किरयाना स्टोर
6. आयान
7.अग्रवाल बर्तन स्टोर
एसडीएम निकिता शर्मा यदि कोई दुकानदार साप्ताहिक बंदी के दिन दुकान खोली पाई गई तो चालानी कार्रवाई की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.