August 11, 2022

उत्तरकाशी : शिक्षकों ने समझी सांवणी के अग्निपीड़ितों की पीड़ा, भेजी राहत राशि

  • उत्तरकाशी

राजकीय शिक्षक संघ उत्तराखंड उत्तरकाशी की ओर से मोरी के सांवणी गांव के अग्निपीड़ितों को राहत राशि भेजी गई। शिक्षकों ने डीएम के माध्यम से सांवणी गांव के ग्रामीणों की सहायता के लिए लगभग एक लाख इकतालीस हजार रूपये के चेक दिया है।
सीमांत विकासखंड मोरी के सांवणी गांव में 16 फरवरी देर रात को भीषण आग लगने के कारण कई परिवार बेघर होने के साथ आग के काल में ग्रामीणों के मवेशी समा गए। आग लगने के कारण ग्रामीणों भारी नुकसान का सामना करना पड़ा।
जिसके बाद से ही ग्रामीणों की सहायता के लिए कई संगठनो तथा संस्थाओं ने सहायता की। इस कड़ी में राजकीय शिक्षक संघ उत्तरकाशी की ओर सांवणी गांव के इन ग्रामीण की सहायता के लिए धनराशि जुटाई गई है। संगठन के जिलाध्यक्ष राकेश चंद रमोला तथा मंत्री अनिल बडोनी ने बताया कि जिस दिन सांवणी गांव में भीषण आग लगने की सूचना संघ को मिली उसी दिन से ग्रामीणों की सहायता के लिए शिक्षकों ने धनराशि जुटानी शुरू कर दी। जिसको लेकर संगठन से जुड़े सभी शिक्षकों की ओर से सांवणी गांव के ग्रामीणों की सहायता के लिए धनराशि दी गई।
इस दौरान राजकीय शिक्षक संघ की ओर से लगभग एक लाख एकतालीस हजार रूपये का चेक गंगोत्री विधायक गोपाल रावत के माध्यम से डीएम आशीष चौहान को दिया गया। जिससे कि सांवणी के अग्निपीड़ितों की मदद की जा सके।
इस मौके पर सीईओ रामेश चंद्र आर्य,राय सिंह रावत,साधना जोशी,उपेन्द्र सिंह भंडारी,लोकेन्द्र बिष्ट,अर्जुन सिंह पंवार,मनोजपाल परमार,दिवाकर पैन्यूली,उत्तम नेगी आदि मौजूद रहे।