August 18, 2022

उत्तरकाशी : दुर्गम गांव सिल्ला को मिली सड़क, गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत ने किया भूमि पूजन

  • उत्तरकाशी
गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत ने मल्ला सारी मोटर मार्ग से सिल्ला मोटर मार्ग का विधिवत भूमि पूजा एवं रिवन काटकर सड़क निर्माण कार्य का षुभांरभ किया।
विधायक रावत ने कहा कि मल्ला सारी मोटर मार्ग से सिल्ला मोटर मार्ग लम्बाई 9.06 किमी. एवं 5 करोड़ 97 लाख की लागत से मोटर मार्ग का निर्माण किया जा रहा है। नाल्ड कठूड़ पट्टी क्षेत्र के लोग काफी लम्बे समय से सड़क मार्ग को लेकर उपेक्षित रहे। सड़क मार्ग न होने के कारण क्षेत्र का विकास अवरूद्ध रहा।
लेकिन प्रदेष के लोकप्रिय मुख्यमंत्री एवं क्षेत्र की सांसद के नेतृत्व में आज सिल्ला गांव के लिए सड़क की सौगात दी है। सड़क निर्माण कार्य का विधिवत भूमि पूजा कर षुरूआत की गई है। सड़क निर्माण को लेकर उपेक्षित सिल्ला गांव को अब विकास की अलख जगी है। सड़क न होने से गांव की गर्भवती महिलाओं के प्रसव पीड़ा होने एवं गांव में बिमार आदमी को पैदल बेला टिपरी गांव तक लाने में गांव वासियों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब सड़क के पंहुच जाने से लोगों को इसका लाभ मिलेगा और आने वाले समय में यह सड़क वरदान साबित होगी तथा क्षेत्र में सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों में खुषहाली है।
विधायक रावत ने कहा कि जनपद के दुरस्थ गांव में सड़क पंहुचाना उनकी प्राथमिकताओं में है और आने वाले दो वर्श के भीतर 80 प्रतिषत गांव को सड़क से जोड़ने का कार्य किया जाएगा। तिहार गांव को सड़क से जोड़ा गया है और अब सिल्ला गांव के सड़क निर्माण कार्य के बाद पिलंग,कामर, स्याबा, सालंग,भंगेली गांव को भी षीघ्र सड़क मार्ग से जोड़ा जाएगा। सभी गांव के लिए सड़क निर्माण की स्वीकृत मिल चुकी है तथा चरणबद्ध रूप से कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा।
इस मौके पर ब्लाक प्रमुख भटवाड़ी चंदन सिंह पंवार, जिला महामंत्री भाजपा विजय संत्री, नगर अध्यक्ष भाजपा बालषेखर नौटियाल, हरीष डंगवाल, मीडिया प्रभारी भाजपा विजय मखलोगा,प्रधान सिल्ला सूरत सिंह राणा, नगर उपाध्यक्ष देवन्द्र राणा, जयवीर चौहान, हंसराज चौहान, रामभजन भट्ट, विक्रम रावत, वृजपाल राणा, अरविन्द नेगी, एई पीएमजीएसवाई षुभाषीश राणा,गोविन्द बिष्ट ठेकेदार शूरवीर सिंह सजवाण,कुलदीप बिष्ट आदि मौजूद थे।