August 13, 2022

देहरादून RTO में सिंगल विंडो सिस्टम लागू, अब एक काउंटर पर होंगे सभी काम…

Dehradun RTO: देहरादूनवासियों के लिए अच्छी खबर है। अब आरटीओ में वाहन स्वामियों को चालान जमा कराने सहित विभिन्न कामों को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। वाहन के परमिट, चालान व नए वाहनों के पंजीकरण के लिए अब आरटीओ कार्यालय में सिंगल विंडो सिस्टम लागू कर दिया गया है। इससे आमजन को यहां-वहां भटकना नहीं पड़ेगा और न ही धूप या बारिश में लाइन में खड़ा रहने की परेशानी झेलनी पड़ेगी। यह काम अब सिंगल विंडो सिस्टम के तहत होगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आरटीओ कार्यालय में मंगलवार से सिंगल विंडो सिस्टम लागू होने जा रहा है। ऐसे में लोगों को विभिन्न कार्यों के लिए अब अलग-अलग काउंटरों पर नहीं जाना पड़ेगा। आरटीओ कार्यालय में सिंगल विंडो सिस्टम व्यवस्था के लागू होने से उन लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। जिन्हें अपने कामकाज के सिलसिले में एक से दूसरे काउंटर पर भटकना पड़ता था। बताया जा रहा है कि प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए यह निर्णय लिया गया है। यह व्यवस्था लागू होने से कार्यप्रणाली और बेहतर होगी।

गौरतलब है कि अब तक आरटीओ कार्यालय में वाहनों का रजिस्ट्रेशन, सेल परचेज, टैक्स जमा करने, फिटनेस, चालान निस्तारण आदि से जुड़े काम के लिए लोगों को अलग-अलग काउंटरों पर जाना पड़ता था। जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता था। किसी काउंटर पर कर्मचारी के नहीं बैठने से दिक्कत और बढ़ जाती थी। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.