November 27, 2022

उत्तराखंड के दो जिलों में शुरू होगी जल्द ये योजना, जानें विभाग का प्लान…

Uttarakhand News: पर्यटक अब मसूरी में हेलीकॉप्टर के माध्यम से हिमालय दर्शन कर सकते है। उत्तराखंड में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए हिमालय दर्शन सेवा शुरू की गई है, जिसमें पर्यटक जॉर्ज एवरेस्ट से हेलीकॉप्टर के माध्यम से हिमालय की ऊंची-ऊंची चोटियों और उत्तराखंड के अलौकिक नैसर्गिक सौंदर्य का आनंद ले सकेंगे। वहीं मसूरी के बाद अब पर्यटन विभाग पिथौरागढ़ और चंपावत से भी हिमालय दर्शन योजना की शुरुआत करने जा रहा है।

ये है पैकेज

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड पर्यटन विभाग पिथौरागढ़ और चंपावत में ये खास योजना शुरू करने के लिए प्लान तैयार करने में जुटा है। इसके तहत पांच हजार के टूर पैकेज में 40 मिनट और 10 हजार रुपये में सैलानी डेढ़ घंटे की उड़ान का लुत्फ उठा सकेंगे। इससे राज्य में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। उत्तराखंड सरकार की ‘हिमालय दर्शन योजना’ आम नागरिक को कम खर्च में हिमालय दर्शन कराने का प्रयास है। इससे प्रदेश में पर्यटन को प्रोत्साहन मिलेगा।

जानें सरकार का प्लान

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड पर्यटन विभाग द्वारा चलाई जा रही हिमालय दर्शन योजना के तहत राज्य के कुछ चिन्हित हाई एल्टीट्यूड वाले शहरों से हेलीकॉप्टर के माध्यम से पर्यटकों को विशाल हिमालय के दीदार करवाए जाते हैं। पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर सबसे पहले इस योजना को मसूरी जॉर्ज एवरेस्ट से शुरू किया गया। इस योजना को लेकर पर्यटकों ने काफी उत्साह दिखाया। जिसके बाद अब विभाग पिथौरागढ़ और चंपावत में भी इस योजना को शुरू करने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.