February 8, 2023

खेलकूद से केवल शारीरिक विकास नहीं मानसिक विकास भी बच्चों में होता है : मीनू संगल

पंकज वालिया / सनसनी सुराग न्यूज शामली

खेलकूद से केवल शारीरिक विकास नहीं मानसिक विकास भी बच्चों में होता है इसलिए विद्यालयों को पढ़ाई के साथ साथ सभी प्रकार के इनडोर एवम् आउटडोर खेलो पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए आज बच्चों ने जो मार्च पास्ट किया है और शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम किए हैं इन्हें देख कर लग रहा है कि हमारे देश का भविष्य उज्जवल है कोरोना काल के बाद बच्चों ने इतना शानदार कार्यक्रम किया है , यह वास्तव में सराहनीय है उक्त विचार प्रधानाचार्य मीनू संगल ने सेंट आर. सी। वार्षिक स्पोर्ट्स मीट के शुभारंभ को करते हुए उपस्थित अभिभावकों के सामने व्यक्त किए, आज सेंट आर. सी। कान्वेंट स्कूल में एनुअल स्पोर्ट्स मीट का शानदार आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने मशाल जलाकर स्पोर्ट्स मीट का शुभारंभ किया तत्पश्चात चारो हाउस ने अपने-अपने धवज को लेकर मार्च पास्ट किया और स्पोर्ट्स में शुरुआत हुई ।

 

सबसे पहले बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जिसमें बच्चों ने राजस्थानी संस्कृति पर गुजराती संस्कृति पर उत्तर प्रदेश के संस्कृति पर विशेष नृत्य व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए तत्पश्चात
आज की स्पोर्ट्स मीट में टनल रेस, हर्डल रेस, तीरंदाजी, ड्रैगन मूव रेस,
ब्रूम बैट रेस,
बैलेसिंग बीन , बेग ओन हेड, रेसबैलेंस, बाल ओन रैकेट,
हूप स्किपिंग, पैडल रेस,
हॉकी ड्रिबलिंग रेस आदि गेम हुए ।
कार्यक्रम में
एजुकेशनल डायरेक्टर आदित्य कुमार
वाइस प्रिंसिपल आरपी सिंह, नरेश पंत, विशाल तायल, पंकज गोयल, अनीता वत्स, बालियान, अभिषेक वर्मा, अनिवेश देशवाल, अजय गोयल, मनीष मित्तल, अंशुल गुप्ता, अरविंद शर्मा, अरविंद चौधरी, जेली पूनम जेली रितिका तनु चौधरी रितेश जयसवाल हिमानी संगल , मनोज मेघवाल व स्कूल डायरेक्टर भारत संगल आदि उपस्थित रहे ।

मीनू संगल
प्रधानाचार्य
सेंट आरसी कान्वेंट स्कूल
शामली

Leave a Reply

Your email address will not be published.