December 5, 2022

उत्तराखंड में वीडिओ/ वीपीडिओ परीक्षा मामले में मुकदमा दर्ज, एसटीएफ करेगी जांच…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में वीडिओ/ वीपीडिओ परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर एक बड़ा अपडेट आ गया है। सीएम धामी ने मामले की जांच के आदेश दिए है। सीएम के आदेश के बाद रायपुर थाने में अज्ञात के खिलाफ 289/22 धारा 420 में मामला भी दर्ज किया गया है। मामले की जांच अब उत्तराखंड एसटीएफ को सौंपी गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राज्य के बेरोजगार युवा वीडीओ-वीपीडीओ भर्ती में धांधली के आरोप लगाते हुए जांच की मांग कर रहे है। युवाओं द्वारा लगातार जांच के लिए प्रदर्शन किए जा रहे थे। मामले में शुक्रवार को उत्तराखण्ड राज्य के बेरोजगार संघ के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम धामी को ज्ञापन सौंप कर कार्यवाही की मांग की थी।

जिस पर सीएम धामी ने परीक्षा में हुई अनियमितता/गड़बड़ी को लेकर जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के आदेश के बाद परीक्षा में हुई गड़बड़ी के सम्बन्ध में थाना रायपुर में मु0अ0सं0 289/22 धारा 420 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया है। वहीं इस मामले में अब एसटीएफ को इसकी जांच के आदेश हुए हैं।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा साल 2021 में 4 और 5 दिसंबर को अलग-अलग पदों के लिए भर्ती परीक्षा कराई गई थी। इस परीक्षा के द्वारा ग्रामीण विकास अधिकारी, असिस्टेंट मैनेजर इंडस्ट्री, असिस्टेंट अटेंडेड, सुपरवाइजर, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, डाटा एंट्री ऑपरेटर समेत 854 अन्य पदों के लिए यह भर्ती आयोजित की गई थी। वहीं, इस भर्ती परीक्षा के लिए 2 लाख 16 हजार 519 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इस भर्ती में लगातार गड़बड़ी की शिकायत मिल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.