August 18, 2022

उत्तरकाशी : DM ने किया छात्रों द्वारा किया जा रहा वाल पेंटिग कार्य का निरीक्षण

  • INDIA 121 उत्तरकाशी

जिलाधिकारी डा. आषीश चैहान ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में बाउड्रीवाल एवं मुख्य मार्ग के अन्य दिवारों पर महाविद्यालय के छात्रों द्वारा किये जा रहे बाल पेंटिग कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं  द्वारा बनायी जा रही पेंटिग की सराहना करते हुए कहा कि दीवारों पर स्वच्छता के संदेष के साथ-साथ विभिन्न धार्मिक तथा पर्यटन स्थल को पेंटिग के माध्यम से उकेरें।  इस तरह से पेंटिग करें कि आने वाले पर्यटकों एवं आम लोगों को अलग झलक सी देखने को मिले, जिससे लोगों में स्वच्छता के प्रति जागृति लाई जा सके।
कहा कि यह मार्ग विष्वनाथ मंदिर के साथ षहर का महत्वपूर्ण मार्ग है, यहां से श्रद्वालुओं, पर्यटकों की आवाजाही बनी रहती है, इस संदर्भ में पेंटिग की गई दीवारों की तरफ सब आकर्शित हों इस तरह का कार्य करे, जिससे षहर का एक भव्य स्वरूप देखने को मिले सके। साथ ही पर्यटकों को पेंटिग में जनपद के महत्वपूर्ण धार्मिक एवं पर्यटन स्थल दिखाई देने से उनमें उक्त स्थल पर जाने की उत्सुक्ता भी बनी रहती है। उन्होंने छात्रों के इस कार्य के लिए जिला प्रषासन की ओर से मद््द करने बात की कही।
जिला प्रषासन एवं राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सहयोग एवं डाल्सा संस्था के सौजन्य से राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गेट के पास दोनों ओर दिवारों पर बाल पेंटिग का कार्य किया जा रहा है।