January 31, 2023

दीपावली अवकाश के बाद स्कूल नहीं लौटे शिक्षक, छात्र लौटे बैरंग

  • उत्तरकाशी

दिवाली अवकाश समाप्त होने के बाद भी उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर का ताला नहीं खुला। शिक्षकों के स्कूल नहीं पहुंचने से अर्द्धवार्षिक परीक्षा देने पहुंच छात्र बैरंग लौट गए। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कूल के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। वहीं शिक्षा विभाग का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी। जांच में सत्यता पाए जाने पर संबंधित शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर में कक्षा 6 से 8 तक 20 छात्र अध्ययनरत हैं। विद्यालय में 22 से 27 अक्तूबर तक दिवाली का अवकाश था लेकिन शिक्षक छुट्टी समाप्त होने के बाद भी स्कूल नहीं पहुंचे। शनिवार को जब छात्र अंग्रेजी का पेपर देने विद्यालय पहुंचे तो वहां ताला लटका था। काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब कोई शिक्षक नहीं आया तो वे लौट गए। छात्रों के बैरंग लौटने से आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंचकर मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया।

ग्रामीण आशाराम नौटियाल, हरीश भट्ट ने कहा कि विद्यालय में प्रधानाध्यापक सहित चार शिक्षक हैं लेकिन दिवाली अवकाश समाप्त होने के बाद भी कोई शिक्षक विद्यालय नहीं आया जबकि बच्चों की परीक्षाएं चल रही हैं। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक विद्यालय में शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारी नहीं आते ताला नहीं खोला जाएगा।

वहीं विद्यालय के प्रधानाध्यापक दुर्ग लाल खनेड़ी ने कहा कि परिवार में किसी की मृत्यु होने के कारण वे दाह संस्कार में चले गए थे जिससे विद्यालय नहीं पहुंच पाए। प्रधानाध्यापक ने कहा कि अन्य सहायक अध्यापक दिवाली अवकाश समाप्त होने के बाद भी स्कूल नहीं लौटे हैं। सहायक शिक्षकों ने अवकाश भी नहीं लिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.