November 27, 2022

मेहनत से पाई सफलता, टिहरी का सपूत बना सेना में लेफ्टिनेंट…

Tehri News: कहते है न अगर मेहनत और कुछ करने का जज्बा हो तो जैसे भी हालात हो आप मंजिल पा सकते है। जी हां इस कथनी को पूरा कर दिखाया है टिहरी गढ़वाल के पंकज सिंह रावत ने। टिहरी की आगंबाड़ी कार्यकर्ता का बेटा सेना में अफसर बना है। बेटे की कामयाबी से गांव में खुशी की लहर है। उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार टिहरी में बूढ़ाकेदार क्षेत्र के तोली गांव निवासी पंकज सिंह रावत सेना में अधिकारी बन गये हैं। साधारण परिवार में जन्मे दूरस्थ क्षेत्र से सैन्य अधिकारी बने कैप्टन पंकज रावत के पिता हरिभजन सिंह रावत, प्राइवेट कम्पनी में जॉब करते है,जबकि माता पूर्णा देवी आंगनबाड़ी सहायिका कार्यकत्री के रूप में गांव में ही काम करती थी ।

बताया जा रहा है कि पंकज की माता ने 1 माह पूर्व ही आंगनबाड़ी से रिजाइन दिया है। उन्हें वर्तमान में पंकज रावत की दोनो छोटी बहन की कॉलेज पढ़ाई के लिए देहरादून शिफ्ट होना पड़ा। वे दो बहनों के इकलौते भाई है । 22 वर्षीय पंकज की प्राथमिक शिक्षा गाँव से हुई। उसके पश्चात इंटर तक की शिक्षा अजय भट्ट बिद्या मंदिर इंटर कालेज चमियाला, टिहरी गढ़वाल से प्राप्त करने के पश्चात उन्होंने बी.टैक. (स्नातक) की शिक्षा देहरादून से ग्रहण की।

बता दें कि 29 अक्टूबर को चेन्नई से पंकज पास आउट हुए है। बताया जा रहा है कि पंकज सीडीएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं।  उनकी इस उपलब्धि पर क्षेत्र में खुशी का माहौल है। उनके गाँव पहुँचने पर क्षेत्र वासियों ने उनका भव्य स्वागत किया। सैकड़ों लोगों ने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से अपने आप को गौरवांवित महसूस कर उन्हे बधाइयाँ, शुभाशीष एवं शुभकामनाएँ दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.