January 31, 2023

शराब पीकर ड्यूटी कर रहा था डॉक्टर, विभाग ने लिया बड़ा एक्शन…

Uttarakhand News: उत्तराखंड से बड़ी खबर आ रही है। स्वास्थ्य विभाग ने एक डॉक्टर की सेवाएं समाप्त कर दी है। बताया जा रहा है कि संविदा पर तैनात डॉ दिनेश चंद्र सेमवाल की सेवा समाप्त की गई है। ये कार्रवाई शराब पीकर अस्पताल में मरीजों का उपचार करने वाले डॉक्टर पर हुई है। जिसके आदेश जारी किए गए है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देहरादून के रायपुर सीएससी सेंटर में डॉक्टर दिनेश चंद्र सेमवाल संविदा पर तैनात किए गए थे। उन पर ड्यूटी के दौरान नशे की हालत में (सम्भवत मंदिरा) में काम करने के आरोप लगे है। जिसपर सचिव स्वास्थ्य आर राजेश कुमार ने कार्रवाई की है। उनकी सेवाओं समाप्त कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि जारी आदेश में लिखा है कि एक चिकित्सक के द्वारा अपनी ड्यूटी के समय नशे की हालत (सम्भवतः मंदिरा) में मरीजों को देखना अपने कर्तव्यों का उल्लंघन है एवं मरीजों को जान-माल का खतरा भी उत्पन्न हो सकता है आप द्वारा उपरोक्त की गयी चिकित्सकीय लापरवाही स्वास्थ्य विभाग के लिये अत्यन्त चिन्तनीय विषय है।

आगे लिखा है कि आपकी इस कार्यप्रणाली से स्वास्थ्य विभाग की छवि धूमिल हो रही है एवं आम जनमानस पर स्वास्थ्य विभाग की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ना भी स्वाभाविक है। आपकी सेवायें प्रथम दृष्टया तत्काल प्रभाव से एतद्द्वारा समाप्त की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.