November 27, 2022

“यू कोट वी पे” फार्मूले के तहत दूरस्थ क्षेत्रों में डॉक्टरों को तैनाती की कवायद तेज…

Uttarakhand News: उत्तराखंड की बदहाल स्वास्थ्य सेवाएं हमेशा सुर्खियों में रहती है। ऐसे में पहाड़ों पर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए कवायद की जा रही है। राज्य सरकार अब “यू कोट वी पे” फार्मूले के तहत पहाड़ों पर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी को दूर करने का प्लान बना रही है। बताया जा रहा है कि अब इस फार्मूले के तहत डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बॉन्ड के माध्यम से ही स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी। इसके लिए “यू कोट वी पे” फार्मूले के तहत स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को रखा जाना है। जिसके तहत पहाड़ों पर तैनाती कराए जाने वाले डॉक्टरों के लिए एक हायर पे बैंड निर्धारित किया जा रहा है. जोकि मौजूदा स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के पे से क़रीब दोगुना होगा। जिससे पहाड़ जाने वाले डॉक्टर्स को प्रोत्साहन मिलेगा।

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग ने “यू कोट वी पे” फार्मूले के तहत दूरस्थ क्षेत्रों में डॉक्टरों को तैनात करने की कवायद शुरू कर दी है। अगर ये फार्मूला सफल हुआ तो सिर्फ डॉक्टरों की कमी ही पूरी नहीं होगी बल्कि, दूरस्थ क्षेत्रों में भी मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.