August 10, 2022

काठगोदाम से देहरादून का सफर होगा आसान, अब रोज मिलेगी ट्रेन…

Railway Update:  अगर आप काठगोदाम से देहरादून का सफर करने की सोच रहे है तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब काठगोदाम से दून के लिए रोजाना ट्रेन चलेगी। रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधाओं के मद्देनजर गाड़ी संख्या यह फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि गाड़ी संख्या 14120/14119 (काठगोदाम देहरादून) को सप्ताह में 5 दिन के स्थान पर अब प्रतिदिन चलाया जाएगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कुमाऊं से देहरादून जाने वालों में छात्रों की संख्या ज्यादा है जो ट्रेन से सफर करना पसंद करते हैं। ऐसे में रोजाना ट्रेन के संचालन से उन्हें सुविधा मिलेगी। बताया जा रहा है कि गाड़ी संख्या गाड़ी 14120 ( देहरादून-काठगोदाम) 8 अगस्त से प्रतिदिन चलेगी। पहले यह ट्रेन मंगलवार, बुधवार गुरुवार, शनिवार, रविवार को चलती थी और गाड़ी 14119 (काठगोदाम-देहरादून) 9 अगस्त से प्रतिदिन चलेगी। पहले यह ट्रेन मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, रविवार को चलती थी।

वहीं 14113 (सूबेदारगंज-देहरादून) 7 अगस्त से प्रतिदिन चलेगी। पहले यह ट्रेन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार चलती थी, 14 114 (देहरादून-सूबेदारगंज) 10 अगस्त से से प्रतिदिन चलेगी। पहले यह ट्रेन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार चलती थी।  काठगोदाम – देहरादून शाम 7 बजकर 45 मिनट पर काठगोदाम से देहरादून के लिए रवाना होती है औप सुबह 4.20 पर देहरादून पहुंचती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.