January 31, 2023

इस विवि को मिले नए कुलपति, प्रो० महावीर सिंह रावत को मिली जिम्मेदारी…

Uttarakhand News: उत्तराखंड के श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। प्रो० महावीर सिंह रावत को विवि का नया कुलपति बनाया गया है। राज्यपाल  ने नए कुलपति की नियुक्ति के संबंध में आदेश जारी किए।

जारी आदेश  में लिखा है कि प्रो० महावीर सिंह रावत, प्राध्यापक- जन्तु विज्ञान, पं० ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश को श्री देव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति पद का कार्यभार, उनके कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से अग्रेत्तर छः माह अथवा नियमित कुलपति की नियुक्ति होने तक जो भी पहले हो, तक के लिए सौंपा जाता जाता है।

बताया जा रहा है कि श्री देव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय के नये नियमित कुलपति की चयन प्रक्रिया वर्तमान में विचाराधीन होने एवं उसमें समय लगने के दृष्टिगत श्री देव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय अधिनियम की धारा-10(9) में विद्यमान व्यवस्था के अन्तर्गत की गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले डा० पी०पी० ध्यानी को श्री देव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय, बादशाहीथौल, टिहरी गढ़वाल के कुलपति पद पर तीन वर्ष अथवा 65 वर्ष की अधिवर्षता आयु पूर्ण होने तक जो भी पहले हो, तक के लिए नियुक्त किया गया था, जिनका कार्यकाल 03 वर्ष की पदावधि के उपरान्त दिनांक 30 नवम्बर 2022 को समाप्त हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.