December 6, 2022

इस महीने भारत में होंगे लॉन्च ये 4 स्मार्टफोन.

अगर आप इस महीने नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो इस महीने कई कंपनियां नए हैंडसेट उतारने की तैयारी में हैं। सैमसंग, श्योमी और लेनोवो समेत कई कंपनियां नए फीचर के साथ अपने-अपने स्मार्टफोन जनवरी और फरवरी में लॉन्च करेंगी। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन-कौन से फोन इस महीने लॉन्च होंगे।
Samsung Galaxy C9 Pro
सैमसंग 18 जनवरी को भारत में गैलेक्सी C9 Pro स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। यह फोन अक्टूबर में ही चीन में लॉन्च हो गया था। जल्द ही यह फोन बंग्लादेश, कंबोडिया, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका, थाईलैंड, मलेशिया और वियतनाम में भी लॉन्च होगा।
फोन के फीचर्स की बात करें तो सैमसंग का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर चलता है और इसमें 6 इंच की सुपर अमोल्ड डिस्प्ले दिया गया है। गैलेक्सी सी9 प्रो में  octa-core Qualcomm Snapdragon 653 processor प्रोसेसर और 6 जीबी रैम दिया गया है। कैमरे के लिहाज से फोन में फ्रंट और रियर दोनों में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिहाज से यह फोन अच्छा साबित हो सकता है। फोन की इटरनल मेमोरी की बात करें तो इसमें 64 GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे मेमोरी कार्ड की सहायत से 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Xiaomi Redmi Note 4

श्योमी दिल्ली में 19 जनवरी को अपना अगला स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 4 लॉन्च करने जा रही है। Xiaomi Redmi Note 4 मे दो वैरियंट में पेश किए जाएंगे । Note4 एंड्राइड MIUI 8 बेस्ड 6.0 मार्शमैलो पर काम करेगा। 2GB रैम/ 16GB के साथ करीब 9,000 रुपये व 3GB रैम/ 64GB के साथ 12,000 रुपये का ऐलान किया गया था।
यह फोन गोल्ड, ग्रे और सिल्वर रंगों में मिलेगा। इसके रियर पैनल में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।श्याओमी रेडमी नोट 4 स्पोर्ट्स में 13-megapixel रियर कैमरा (फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ), डुअल टोन LED फ्लैश दिया गया है। इसके अलावा 5-megapixel फ्रंट कैमरा 85-degree वाइड ऐंगल लेंस के साथ आप इस्तेमाल कर पाएंगे।

Honor 6X

हुवाई फोन का सब ब्रांड Honor जल्द ही भारत में Honor 6X करने वाला है। इस स्‍मार्टफोन को चीन में अक्‍टूबर महीने में ही लॉन्‍च कर दिया गया था। Honor 6X 24 जनवरी से एक्‍सक्‍लूसिव तौर पर अमेजन पर उपलब्‍ध होगा। ग्राहकों को Honor 6X के दो वैरिएंट को देखने को मिलेगा। यह फोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित ईएमयूआई 4.1 पर चलेगा।
Honor 6X में 5.5 इंच का फुल-एचडी (1080 x 1920 पिक्सल) रिजॉल्यूशन 2.5डी कर्व्ड ग्लास IPS डिस्प्ले है। Honor 6X में हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट है। इसमें 1.7GHz ऑक्टा-कोर किरिन 655 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। Honor 6X में डुअल कैमरा सेटअप है। रियर कैमरे में एक सेंसर 12MP का है और दूसरा 2MP का है। फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाले इस फोन में पावर के लिए 3270 mAh की बैटरी दी गई है

Moto G-5

स्मार्टफोन कंपनी लेनोवो जल्द ही मोटो सीरीज के 2 फोन मोटो जी-5 और मोटो जी-5 प्लस जल्द ही भारत लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि अभी तक कंपनी ने फोन के लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है। लेनोवो फरवरी में होने वाले MWC 2017 में अपने दोनों फोन से पर्दा उठा सकती है।
सीनैट के मुताबिक 26 फरवरी को आयोजित कार्यक्रम के लिए लेनोवो आमंत्रण भेज रही है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक Moto G5 और Moto G5 प्लस में 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा दोनों फोन्स में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा और ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.