January 31, 2023

शामली से चुलकाना धाम के लिए श्रद्धालुओं से भरी दो बसों को किया गया रवाना। l

पंकज वालिया / सनसनी सुराग न्यूज जनपद शामली

शामली। श्री श्याम दर्शन सेवा समिति शामली के सौजन्य से शौर्य फायर एकेडमी , वी. वी. डिग्री कॉलेज भैसवाल रोड शामली से सोमवार को चुलकाना धाम के लिए श्रद्धालुओं से भरी दो बसों को रवाना किया गया। इस दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन को रवाना हुए।
जानकारी के अनुसार श्री श्याम दर्शन सेवा समिति शौर्य फायर एकेडमी द्वारा सोमवार को पवित्र चुलकाना धाम के लिए दो बसों को रवाना किया गया। सोमवार को शहर के वी वी डिग्री कालेज के बाहर से पूर्व नगर पालिका चेयरमैन अरविन्द संगल ने श्रद्धालुओं से भरी बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 


बस रवाना करने से पहले शौर्य फायर एकेडमी के हॉल में मुख्य अतिथि अरविंद संगल पूर्व चेयरमैन नगरपालिका परिषद शामली ने बाबा श्याम के दरबार में दीप प्रज्वलित किया तत्पश्चात सभी बस यात्रियों ने खाटू श्याम जी की पूजा अर्चना की इस मौके पर पूर्व चेयरमैन ने कहा कि हरियाणा राज्य के पानीपत जिला में समालखा कस्बे से लगभग 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित चुलकाना गांव जो अब चुलकाना धाम से प्रसिद्ध है। यही वह पवित्र स्थान हैं जहां पर बाबा ने शीश का दान दिया था। चुलकाना धाम को कलिकाल का सर्वाेत्तम तीर्थ स्थान माना गया है। चुलकाना धाम का सम्बन्ध महाभारत से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि चुलकाना धाम में एकादशी व द्वादशी पर मेला लगता है। बाबा खाटूश्याम मंदिर में दर्शन के लिये भक्तों की बहुत ज्यादा भीड़ उमड़ जाती है। देर शाम तक दर्शन के लिये भक्तों का आना-जाना लगा रहता है। हाथों में पीले रंग के झण्डे लिये भक्त बाबाश्याम के जयकारा व नारे लगाते रहते हैं। श्रद्धालु बाबाश्याम के दर्शन प्राप्त कर अपनी मन्नत मांगते हैं। ऐसा माना जाता है कि जो भक्त बाबा श्याम से मन्नत मांगते हैं उनकी मन्नत खाली नहीं जाती है। उन्होंने सभी श्रद्धालुओं की सुखद यात्रा की कामना की। इस मौके पर अंकित गुप्ता, रूबी गुप्ता, विजय बिष्ट, सपना रसंवाल, आकाश गोयल, कोमल गोयल, वासु धीमान, नीटू जैन, गौरव सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

अंकित गुप्ता
अध्यक्ष
श्री श्याम दर्शन सेवा समिति शामली ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.