December 9, 2022

उत्तरकाशी : खेलकूद प्रतियोगिता में अण्डर 14 वर्ग के बालक – बालिकाओं ने दिखाया दम

  • उत्तरकाशी

खेल महाकुंभ 2017 के अन्तर्गत आज जनपद स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में आज दिनांक 27 नवम्बर को खेली गई खेलकूद प्रतियोगिता के अन्तर्गत अण्डर 14 आयु वर्ग के बालक बालिकाओं की कबड्डी, बालक एवं बालिकाओं की सेमी फाइनल तथा फाइनल मुकाबले तथा खो-खो, बाॅलीबाल, प्रतियोगितायें के भी सेमीफाइनल तथा फाइनल मुकाबले खेले गये।
जिसमें ़ बालक वर्ग के बाॅलीबाल मुकाबले में चिन्यालीसौड़ की टीम विजेता तथा नौगांव की टीम उपविजेता रही, जबकि मोरी टीम तृृतीय स्थान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं बालिका वर्ग की बाॅलीबाल प्रतियोगिता में भटवाड़ी विकास खण्ड की टीम विजेता, नौगांव की टीम उपविजेता तथा चिन्यालीसौड़ की टीम तृतीय स्थान पर रही। बैटमिंटन के एकल बालक वर्ग में पुरोला के दीपांशु रावत प्रथम, डुण्डा के शेखर रावत द्वितीय तथा भटवाड़ी के दिव्योम पुरी तृतीय स्थान पर रहे, जबकि बालिका एकल वर्ग बैटमिंटन प्रतियोगिता में चिन्यालीसौड़ की विजयलक्ष्मी, पुरोला जागृति तथा डुण्डा की कंचन विष्ट ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया।
जबकि बैटमिंटन बालक युगल वर्ग में पुरोला के दीपांशु रावत तथा आशीष कुमार की जोड़ी ने प्रथम, भटवाड़ी विकास खण्ड के निखिल तथा शिवाय की जोड़ी द्वितीय तथा डुण्डा की जोड़ी अभिषेक व निखिल राणा तृतीय स्थान पर रहे, वहीं बालिका युगल वर्ग में चिन्यालीसौड़ी की सानिया तथा तक्षशिला ने प्रथम स्थान, डुण्डा की प्राची एवं अनसुई ने द्वितीय पुरोला की जागृति राणा व मेघना तिवारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
कबड्डी प्रतियोगिता के बालक वर्ग में नौगांव की टीम विजेता, मोरी की टीम उपविजेता तथा चिन्यालीसौड़ की टीम तृतीय स्थान पर रही, जबकि बालिका वर्ग में नौगांव की टीम विजेता, पुरोला की टीम उपविजेता तथा चिन्यालीसौड़ की टीम तृतीय स्थान पर रही।
वहीं खो-खो प्रतियोगिता के बालक वर्ग में चिन्यालीसौड़, डुण्डा तथा मोरी की टीमें क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रही। बालिका वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता में पुरोला की टीम विजेता, भटवाड़ी की टीम उपविजेता तथा नौगांव विकास खण्ड की टीम तृतीय स्थान पर रही।
वहीं अण्डर 14 आयु वर्ग की प्रतियोगिता का आज समापन भी हुआ।
समापन के अवसर पर विजेता टीमा एवं प्रतिभागियों को वरिष्ठ कोषाधिकारी हिमानी स्नेही तथा खण्ड विकास अधिकारी एसएस कुमांई द्वारा शिल्ड, मंेडल तथा प्रस्सती पत्र प्रदान किया गया। वहीं कल से अण्डर 10 आयु वर्ग की खेलकूद प्रतियोगितायें आयोजित की जायेगी।
इस मौके पर युवा समिति की अध्यक्ष आजाद डिमरी जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भण्डारी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी पंकज कुमार, सतीश गुसांई, जीतेन्द्र वर्मा, राजकुमार, लेखा समिति के रामचन्द्र सेमवाल, अनील कुमार, सुशीला बहुगुणा, अजय नौटियाल, सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं के निर्णायक उपस्थ्ति थे।