December 9, 2022

उत्तरकाशी : खेल महाकुंभ में अण्डर 19 आयु वर्ग के बालक बालिकाओं ने दिखाया दम

  • INDIA 121 उत्तरकाशी

खेल महाकुंभ 2017 की जनपद स्तरीय प्रतियोगिता के अन्तर्गत आज अण्डर 19 आयु वर्ग के बालक बालिकाआंे की विभिन्न प्रतियोगितायें खेली गई। मनेरा स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता में 100 मीटर बालक वर्ग दौड़ में भटवाड़ी के यशवन्त ने प्रथम, नौगांव के नवीन ने द्वितीय व डुण्डा के आजाद  ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, जबकि बालिका वर्ग में नौगांव की विजयबाला, चिन्यालीसौड़ की सोनिका तथा मोरी की शीतल क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रही। वहीं बालक वर्ग की 200 मीटर दौड़ में भटवाड़ी के यशबन्त प्रथम,नौगांव के नवीन तथा डुण्डा के आजाद ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग की 200 मीटर दौड़ चिन्यालीसौड़ की सोनिका ने बाजीमारी जबकि डुण्डा की मछेन्द्रा ने द्वितीय व नौगांव की सौनम तीसरे स्थान पर रही। वहीं 400 मीटर बालक वर्ग की दौड़ में भटवाड़ी के यशबन्त ने प्रथम, डुण्डा के अर्जुन द्वितीय तथा नौगांव के ललित आर्य ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि बालिका वर्ग की दौड़ में भटवाड़ी की संतोषी ने प्रथम, डुण्डा की दीपमाला ने द्वितीय व मोरी की रिंकी ने तृतीय स्थान पर रही। वहीं बालकों की 800 मीटर दौड़ प्रतियोगिता मे डुण्डा के संदीप गुसांई प्रथम स्थान, नौगांव के मुकेश द्वितीय एवं पुरोला के जयमोहन तीसरे स्थान पर रहे। बालिका वर्ग में नौगांव की विजयमाला ने बाजीमारी जबकि मोरी की मेरीदीना द्वितीय स्थान पर रही। वहीं 3 हजार मीटर बालक वर्ग दौड़ में डुण्डा के संदीप गुसांई ने प्रथम, नौगांव के प्रीतम द्वितीय व पुरोला के राॅबिन तीसरे स्थान पर रहे। बालिका वर्ग की 3 हजार मीटर दौड़ भटवाड़ी की बंदना ने बाजीमारी जबकि मोरी की संध्या द्वितीय व नौगांव की मनीषा तृतीय स्थान पर रही।
खेल मैदान मनेरा में चल रहे खेल महाकुंभ 2017 के अण्डर 19 आयु वर्ग के जनपद स्तरीय प्रतियोगिता के लम्बीकूद प्रतियोगिता के बालक वर्ग में भटवाड़ी के प्रदीप ने बाजीमारी जबकि नौगांव के नवीन ने द्वितीय तथा मोरी दीपक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वही बालिका वर्ग की लम्बीकूद प्रतियोगिता में नौगांव की विजयबाला प्रथम, डुण्डा की प्रियंका द्वितीय व पुरोला की रक्षिता तीसरे स्थान पर रही। बालक वर्ग की ऊॅचीकूद प्रतियोगिता में भटवाड़ी के प्रदीप प्रथम, नौगांव के दीपेश द्वितीय एवं डुण्डा के अभिषेक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, जबकि बालिका वर्ग की ऊॅचीकूद प्रतियोगिता में पुरोला की रचना, डुण्डा की प्रियंका तथा नौगांव की मोनिका क्रमश प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रही। बालिकाओं की गोलाफेंक प्रतियोगिता में नौगांव की मोनिका ने बाजीमारी जबकि डुण्डा की रीतिका द्वितीय व मोरी की करीना तीसरे स्थान पर रही। वहीं बालक वर्ग की गोलाफेंक प्रतियोगिता में मोरी के राजन ने प्रथम, डुण्डा के आदेश ने द्वितीय व पुरोला के त्रिलोक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। समाचार लिखे जाने तक अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन सम्पन्न करवाया जा रहा था।
इस मौके पर जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भण्डारी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी पंकज कुमार, जितेन्द्र वर्मा, सतीश गुसांई सहित निर्णायक शूरवीर सिंह पडियार, सोबन सिंह राणा, राजाराम भट्ट, दरब्यान सिंह भण्डारी सहित लेखा समिति के सदस्य आदि उपस्थित थे।