December 5, 2022

उत्तरकाशी : डा. स्वराज विद्वान ने किया तिलोथ स्थित अम्बेडकर छात्रावास का निरीक्षण

  • उत्तरकाशी INDIA 121

सदस्य अनुसूचित जाति आयोग डा. स्वराज विद्वान ने मंगलवार को समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित तिलोथ स्थित अम्बेडकर  छात्रावास का निरीक्षण किया। उन्होंने छात्रावास में रह रहे छात्रों से वहां की समस्याओं के बारे में जानकारी ली। छात्रों के द्वारा बताया गया कि छात्रावास में बिजली एवं पानी की समस्या मुख्य है।
मा.सदस्या डा. विद्वान ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को तत्काल बिजली व पानी की समस्या को ठीक करने के निर्देष दिये साथ ही छात्रावास में बरसात के सीजन में छत टपकने की षिकायत पर उन्होंने मौके पर ही अधिषासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग एवं समाज कल्याण अधिकारी को नये छात्रावास भवन का प्रस्ताव तैयार कर षासन को भेजने के निर्देष दिये।
छात्रावास रह रहे छात्रों द्वारा कहा गया कि छात्रावास में वर्तमान में 48 छात्र रह रहे हैं, छात्रों द्वारा मांग की छात्रावास में 100 छात्रों की रहने की व्यवस्था की जाय ताकि जनपद के गरीब छात्रों को रहने के लिए जगह मिल सके। मा. सदस्य ने छात्रों को भरोसा दिया कि उनकी मांग को पूरा करने का भरपूर प्रयास किया जायेगा। वहीं छात्रावास में भोजन की व्यवस्था नहीं होने की षिकायत भी छात्रों के द्वारा की गई। उन्होंने छात्रों को आवष्स्त किया कि इस संबंध में सामाजिक न्याय मंत्री से दो-तीन बार वार्ता हो चुकी हैं, और षीघ्र नया बजट मिल जायेगा। जिससे छात्रावास में प्रति छात्र के लिए नये दरों के हिसाब से भोजन की व्यवस्था रहेगी।
मा. सदस्या डा. विद्वान ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देषित करते हुए कहा कि छात्रों की समस्या को देखते हुए उनका निस्तारण समय के भीतर पूर्ण किया जाय।
इस अवसर पर अधिषासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभु विष्वमित्र रावत, जिला समाज कल्याण अधिकारी जीत सिंह रावत आदि मौजूद थे।