January 31, 2023

उत्तराखंडः आगामी विधानसभा सत्र के लिए आज हुई महत्वपूर्ण बैठक, हुई ये चर्चा…

Uttarakhand News: उत्तराखंड की पंचम विधानसभा के आगामी सत्र को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। सोमवार यानि आज विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण की अध्यक्षता में दलीय नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक की । बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए है। वहीं बताया जा रहा है कि 9 नवंबर को गैरसैंण में राज्य स्थापना दिवस मनाया जाएगा, जिसमें सभी विधायक पहुंचेंगे।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आगामी सत्र 16 दिसंबर से पहले आहूत किया जाना है। जिसके लिए तैयारियां शुरू हो गई है। विस अध्यक्ष ने आगामी सत्र से जुड़े विभिन्न विषयों को लेकर सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने सरकार के समक्ष सत्र को गैरसैंण या देहरादून में आहूत किए जाने के संबंध में अपनी बात रखी है। जिस पर सरकार की ओर से निर्णय लिया जाना है कि सत्र गैरसैंण में हो या फिर देहरादून में। 15 नवंबर के बाद की इसकी तिथि तय होने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि विधानसभा सचिवालय भराड़ीसैंण और विधानसभा भवन देहरादून किसी में भी सत्र संचालित किए जाने के लिए पूर्ण रूप से तैयार है।  बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक के दौरान आने वाले सत्र में सभी दल के नेताओं से सदन को शांतिपूर्वक एवं सुचारु रुप से सारगर्भित और गुणवत्तापूर्ण संचालित किए जाने के लिए सहयोग की अपेक्षा की जिससे सदन की कार्यवाही को सुगमतापूर्वक चलाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.